Move to Jagran APP

वाराणसी में भीषण हादसा: डंपर में भिड़ी कार, पति-पत्नी समेत चार की मौत

वाराणसी में भीषण सड़क हादसा तेज रफ्तार कार ने किनारे खड़े डंपर को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में विंध्याचल से दर्शन-पूजन करके लौट रहे पति-पत्नी समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कार में सवार 12 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल है। हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 11 Oct 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
हादसे में मृत अमृता गुप्ता, फुलकेश्वरी देवी, दीपक पांडेय, दीपमाला (बाएं से)। फाइल फोटो

 संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में बिहड़ा गांव के पास फ्लिपकार्ट वेयरहाउस के सामने गुरुवार तड़के लगभग साढ़े चार बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-19 (वाराणसी-प्रयागराज) पर किनारे खड़े डंपर में तेज रफ्तार कार पीछे से टकरा गई। हादसे में विंध्याचल से दर्शन पूजन करके लौट रहे दीपक पांडेय, पत्नी दीपमाला, सास फूलकेश्वरी देवी समेत चार लोगों की मौके पर मौत हो गई।

दीपक का 12 वर्षीय बेटा शिवांश गंभीर रूप से घायल है और उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया हैं। हादसे के बाद डंपर लेकर चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन कार उसमें फंसी होने के कारण ऐसा नहीं कर सका। बिहार के बक्सर के मूल निवासी दीपक पांडेय वाराणसी में बसंतपट्टी मोहनसराय स्थित जीप कंपनी के शोरूम में जनरल मैनेजर के पद पर थे और मंडुवाडीह के बजरंग नगर कालोनी में मकान बनवाकर रहते थे।

क्षतिग्रस्त हुई कार और वहां खड़ा डंपर जिससे कार टकराकर क्षतिग्रस्त हुई।-जागरण


वह टोयोटा की ग्लैंजा कार से पत्नी, बेटा, सास और भिटारी निवासी अमृता गुप्ता के साथ मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने विंध्याचल गए थे। कार दीपक चला रहे थे और अंदेशा है कि रात भर जगा होने के कारण लौटते समय झपकी आ जाने के कारण हादसा हुआ।

इसे भी पढ़ें-कानपुर IIT की पीएचडी छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान, एक साल में चौथी आत्‍महत्‍या से हड़कंप

चालक डंपर को हाईवे के किनारे खड़ा करके पास ही ढाबे पर चाय पीने गया हुआ था। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डंपर 50 मीटर तक घिसटता चला गया। कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। टक्कर के बाद कार का एयरबैग खुल गया, इसके बाद भी दीपक और उनके बगल में बैठीं दीपमाला की जान नहीं बच सकी।

कछवारोड, बिहड़ा में इसी डंफर में पीछे से घुसी कार। जागरण


पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दीपक, दीपमाला, फूलकेश्वरी, अमृता व शिवांश को कार से निकाला और एंबुलेंस से बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा। वहां डाक्टरों ने दीपक सहित तीनों महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। डंपर चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। मृतक दीपक उनकी पत्नी दीपमाला मणिकर्णिका घाट पर देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया।

नानी की गोद ने शिवांश को बचा लिया

हाईवे पर गुरुवार तड़के हुए हृदय विदारक हादसे में कार सवार पांच लोगों में दंपती समेत चार की मौत हो गई। 12 वर्ष का शिवांश पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन उसकी जान जरूर बच गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि शिवांश की जान उसकी नानी ने बचा ली।

ट्रामा सेंटर में भर्ती घायल शिवांश पांडेय । जागरण


दरअसल, कार दीपक पांडेय चला रहे थे, जबकि उनकी पत्नी दीपमाला बगल वाली सीट पर बैठी थी। उनकी सास फुलकेश्वरी देवी अपने नाती शिवांश को गोद में लिए बैठी थीं। फुलकेश्वरी के बगल में अमृता गुप्ता बैठी थीं। हादसा हुआ तो शिवांश को बचाने के लिए नानी ने उसे चारों ओर से जकड़ लिया, जिससे उसे किसी तरह से चोट नहीं आई।

हादसे को दावत देते हाईवे पर खड़े ट्रक व ट्रेलर

कछवांरोड से लगायत राजातालाब तक राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर दोनों ओर बने ढाबे, कंपनियों के दफ्तर, पेट्रोल पंपों व सब्जीमंडी के सामने बेतरतीब ढंग से खड़े ट्रकों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। हाईवे किनारे दोनों ओर सर्विस रोड बने हैं, इसके बावजूद ड्राइवर अपने ट्रक हाईवे पर ही खड़ा करते हैं।

इसे भी पढ़ें-डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून के फलहार बांटने पर विवाद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

इनसे टकराकर कार, ट्रक व बाइक सवार जान गंवा रहे हैं। पुलिस व यातायात विभाग हाईवे पर इन खड़े ट्रकों पर ध्यान नहीं दे रहा। इससे ग्रामीणों में आक्रोश भी व्याप्त हैं। पुलिस की उदासीनता और लापरवाही का आलम यह है कि खजुरी व कछवांरोड़ पुलिस चौकी के सामने ड़े वाहन भी उन्हें नजर नही आते।

बीएचयू पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पहुंचे परिजनों से पूछताछ करते थानाध्यक्ष। जागरण


ब्लैक स्पाट

हाईवे पर बिहड़ा, तमाचाबाद, चित्रसेनपुर, खोचवां, डंगहरिया, कल्लीपुर, खजुरी, रखौना, मेंहदीगंज, भिखारीपुर में सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती हैं।

थम नहीं रहा हादसों का सिलसिला

  • 2 सितंबर 2024 को रखौना के पास हाईवे पर खड़े ट्रेलर के पिछले हिस्से में दर्शनार्थियों से भरी बस टकराने से वृद्ध रामसागर गुप्ता की मौत।
  • 28 अगस्त को रखौना रिंगरोड फ्लाईओवर पर ट्रक चालक द्वारा अचानक ब्रेक लेने से ट्रक के पिछले हिस्से में टकराने से बुलेट सवार चचेरे भाईयों गौतम सिंह व अंकित सिंह की मौत।
  • 27 अगस्त को भिखारीपुर के पास हाईवे पर खड़े ट्रेलर में टकराकर पिकअप सवार दर्जन भर मजदूर घायल।
  • 13 अगस्त को खजुरी के पास हाईवे पर खड़े ट्रेलर के पिछले हिस्से में ट्रेलर भिड़ा। चालक रामदयाल घायल होकर घंटो केबिन में फंसा रहा।
  • 30 जून को खजुरी के पास हाईवे पर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में तेजरफ्तार मैजिक टकराने से प्रमोद यादव घायल हो गया।
  • 7 जून को रखौना के पास हाईवे पर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से में पिकअप के टकराने से पवन उर्फ अमित सोनकर की मौत।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें