Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold Trafficking: शारजाह से मलाशय में छिपाकर युवक लाया 38 लाख का सोना, कस्टम विभाग के चेकिंग में उड़े होश!

Varanasi News मलाशय में 38 लाख रुपये का सोना छिपाए एक युवक विमान में बैठकर शारजाह से वाराणसी आ पहुंचा। शनिवार रात लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की चेकिंग में कस्टम टीम को सच्चाई पता चली। डाक्टर की मदद से मलाशय में छिपाया गया 633 ग्राम सोना बरामद हुआ। पूछताछ के बाद सोना जब्त कर आरोपित (करियर) को छोड़ दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
शारजाह से मलाशय में छिपाकर युवक लाया 38 लाख का सोना, कस्टम विभाग के चेकिंग में उड़े होश!

जागरण संवाददाता, वाराणसी। मलाशय में 38 लाख रुपये का सोना छिपाए एक युवक विमान में बैठकर शारजाह से वाराणसी आ पहुंचा। शनिवार रात लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की चेकिंग में कस्टम टीम को सच्चाई पता चली।

डाक्टर की मदद से मलाशय में छिपाया गया 633 ग्राम सोना बरामद हुआ। पूछताछ के बाद सोना जब्त कर आरोपित (करियर) को छोड़ दिया गया।

शक होने पर कस्टम टीम ने की जांच

एयर इंडिया का विमान आइएक्स 183 शनिवार को शारजाह से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। कस्टम के अधिकारी विमान यात्रियों की चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान वाराणसी के चौबेपुर निवासी संदीप की चाल देखकर कस्टम टीम को शक हुआ। गहनता से जांच की गई तो उसके मलाशय में कैप्सूल के रूप में सोना होने की जानकारी हुई।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सपा ने जारी की चौथी सूची, इन 12 प्रत्याशियों पर लगाया दांव; तीन सीटों के प्रत्याशी बदले

बरामद सोने की कीमत 50 लाख रुपये से कम होने के कारण कागजी कार्यवाही के बाद संदीप को छोड़ दिया गया। संदीप नौकरी की तलाश में शारजाह गया था। उसका टूरिस्ट वीजा तीन माह में खत्म हो गया। नौकरी तो मिली नहीं, रुपये जरूर खत्म हो गए। किसी ने देश लौटने का उपाय सुझाते तस्करों के पास पहुंचा दिया। वह किसी तरह घर वापस आना चाहता था, लिहाजा यह कदम उठा लिया।