Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Case: श्रृंगार गौरी मूल वाद मामले में आज होगी सुनवाई, मस्जिद पक्ष का दावा मीडिया ने गलत रिपोर्ट दिखाई

Gyanvapi Case ज्ञानवापी परिसर में हो रहे एएसआइ सर्वे के मद्देनजर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार की शाम चौक थाना में पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें सभी धर्म के धर्मगुरू शांति समिति के लोग ज्ञानवापी केस के वादी प्रतिवादीगण एवं उनके वकील व पैरोकार मौजूद रहे।बैठक में डीसीपी आरएस गौतम ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर पुलिस नजर रख रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 09 Aug 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Gyanvapi Case: श्रृंगार गौरी मूल वाद मामले में आज होगी सुनवाई, मस्जिद पक्ष का दावा मीडिया ने गलत रिपोर्ट दिखाई

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) द्वारा ज्ञानवापी परिसर में किए जा रहे सर्वे की मीडिया कवरेज पर मस्जिद पक्ष ने आपत्ति जताई है। इसे गलत करार देते हुए जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें कहा है कि जिस स्थान का अभी सर्वे शुरू भी नहीं हुआ उस स्थान को लेकर इंटरनेट, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया में गलत एवं तथ्यहीन रिपोर्ट प्रसारित की जा रही है जबकि सर्वेक्षण टीम द्वारा कोई भी बयान नहीं दिया जा रहा है। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद ने रिपोर्टिंग को तथ्यहीन बताते हुए मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक की मांग की है। अदालत ने इस मामले में अन्य पक्षकारों से आपत्ति तलब करते हुए सुनवाई के लिए नौ अगस्त की तिथि नियत की है। जिला जज की अदालत में बुधवार को शृंगार गौरी मूल वाद में राखी सिंह की तरफ से दिए उस आवेदन पर भी सुनवाई होनी है जिसमें ज्ञानवापी परिसर को सुरक्षित व संरक्षित करने की मांग की गई है।

इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की नजर, अफवाहों से रहें बचकर

ज्ञानवापी परिसर में हो रहे एएसआइ सर्वे के मद्देनजर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार की शाम चौक थाना में पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें सभी धर्म के धर्मगुरू, शांति समिति के लोग, ज्ञानवापी केस के वादी प्रतिवादीगण एवं उनके वकील व पैरोकार मौजूद रहे।बैठक में डीसीपी आरएस गौतम ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर पुलिस नजर रख रही है। अफवाह फैलाकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हर किसी को अफवाह से बचना चाहिए। अगर कोई अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्ती की जाएगी।

खुफिया तंत्र को सजग रहने का सुझाव

बैठक में उपस्थित सभी लोगों से अपील किया गया कि अपने आसपास रहने वाले युवाओं को समझाएं कि वह किसी के बहकावे में न आएं। भ्रामक संदेश से बचें और सत्य का पता लगाएं। वहीं एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने रेवड़ी तालाब पुलिस चौकी पर शांति समिति की बैठक की। इसमें शामिल लोगों ने पुलिस गश्त बढ़ाने और खुफिया तंत्र को सजग रहने का सुझाव दिया। इसके साथ ही संकट मोचन पुलिस चौकी में हुई बैठक में एसीपी ने लोगों से कहा कि यदि कोई व्यक्ति अफवाह फैलता है तो इसकी सूचना 112 या थाने के नंबर पर दें। बाहरी व्यक्ति पर निगरानी स्वयं करें और संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई पड़ने पर उसकी सूचना तत्काल उनके आफिस या थाने पर दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जायेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर