Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Survey: ASI के प्रार्थना पत्र पर आज आ सकता है आदेश, रिपोर्ट पेश करने के लिए मांगा था 8 सप्ताह का समय

Varanasi News ज्ञानवापी का सर्वे पूरा करने और रिपोर्ट पेश करने के लिए आठ सप्ताह का समय मांगने के एएसआइ के प्रार्थना पत्र पर सोमवार को जिला अदालत आदेश दे सकती है। चार अगस्त से सर्वे कर रही एएसआइ को दो सितंबर को कोर्ट में रिपोर्ट सौंपनी थी। लेकिन एएसआइ ने प्रार्थना पत्र देकर आठ हफ्ते का और समय मांगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 04 Sep 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
ASI के प्रार्थना पत्र पर आज आ सकता है आदेश

जागरण संवाददाता, वाराणसी : ज्ञानवापी का सर्वे पूरा करने और रिपोर्ट पेश करने के लिए आठ सप्ताह का समय मांगने के एएसआइ के प्रार्थना पत्र पर सोमवार को जिला अदालत आदेश दे सकती है।

चार अगस्त से सर्वे कर रही एएसआइ को दो सितंबर को कोर्ट में रिपोर्ट सौंपनी थी। लेकिन एएसआइ ने प्रार्थना पत्र देकर आठ हफ्ते का और समय मांगा।

सिविल जज की अदालत में होगी सुनवाई

ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को आदि विश्वेश्वर बताते हुए पूजा-अर्चना, राग-भोग आदि की अनुमति देने की मांग को लेकर शैलेंद्र योगीराज की ओर से दाखिल वाद की सुनवाई सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्टट्रैक) की अदालत में होगी।

ज्ञानवापी के वुजूखाने में गंदगी करने और शिवलिंग को लेकर अपने बयान से हिंदुओं की भावना आहत करने को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य पर केस करने की मांग को लेकर प्रार्थना पत्र पर अपर जिला जज नवम की कोर्ट में सुनवाई होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर