Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनभद्र में जंगली सुअर के हमले में आधा दर्जन घायल, गंभीर हालत में एक जिला अस्‍पताल रेफर

सुअर के हमले के दौरान उसने सुदर्शन चौरसिया को कई जगह दांत से काट लिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। शिवम शर्मा को भी उसने काटा और पैर जख्‍मी हो गया। हो-हल्ला मचने पर ग्रामीण जुट गए। जिससे सूअर हमला करते हुए जंगल की ओर भाग गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Thu, 18 Mar 2021 10:39 AM (IST)
Hero Image
सोनभद्र में जंगली सुअर के हमले में कई लोग घायल हो गए।

सोनभद्र, जेएनएन। थाना रायपुर अंतर्गत ग्राम पनिकप खुर्द निवासी सुदर्शन चौरसिया (40) पुत्र स्व. चैतू, शिवम शर्मा (28) पुत्र रामधारी, अशोक (25), विनोद (24) व अशोक की पत्नी सभी लोग खेत में गुरुवार को काम कर रहे थे। कोई गेहूं काट रहा था तो कोई अरहर की कटनी कर रहा था। अचानक पहाड़ी से दौड़ता हुआ एक जंगली सूअर आया और खेत में काम करते हुए लोगों पर हमला कर दिया।

सुअर के हमले के दौरान उसने सुदर्शन चौरसिया को कई जगह दांत से काट लिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। शिवम शर्मा को भी उसने काटा और पैर जख्‍मी हो गया। इस दौरान हो-हल्ला मचने पर ग्रामीण जुट गए। जिससे सूअर हमला करते हुए जंगल की ओर भाग गया। घायलों को तत्काल एंबुलेंस से वेनी सीएचसी पर लाया गया। कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। घायल सुदर्शन चौरसिया को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रिफर किया गया है।

सोनभद्र जिले में काफी हिस्‍सा जंगल का होने की वजह से अक्‍सर जंगली जानवरों के हमले की घटनाएं सामने आती हैं। इसी वर्ष अब तक दो बार जंगली भालू के हमले में भी लोग घायल हो चुके हैं। मगर जंगली सुअर के हमले की इस वर्ष यह पहली घटना है। ग्रामीणों के अनुसार जंगली सुअर क्षेत्र में काफी सक्रिय रहते हैं और फसलों को भी नुकसान पहुंचाते रहते हैं। गुरुवार की सुबह भी क्षेत्र में खतों में लोग काम कर रहे थे। इस दौरान आक्रोशित सुअर ने लोगों पर हमला बोल दिया और गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें