Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब मेल का रूट बदला, पीडीडीयू नगर के सभी यात्री सकुशल, हेल्पलाइन नंबर जारी

रायबरेली के निकट फरक्का एक्सप्रेस बुधवार के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर ने पीडीडीयू नगर के लोगों की नींद उड़ा दी। दरअसल, ट्रेन में शहर के आठ लोग सफर कर रहे थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Wed, 10 Oct 2018 01:23 PM (IST)
Hero Image
पंजाब मेल का रूट बदला, पीडीडीयू नगर के सभी यात्री सकुशल, हेल्पलाइन नंबर जारी

पीडीडीयू नगर (चंदौली) । रायबरेली के निकट फरक्का एक्सप्रेस बुधवार के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर ने पीडीडीयू नगर के लोगों की नींद उड़ा दी। दरअसल, ट्रेन में शहर के आठ लोग सफर कर रहे थे। राहत हुई जब परिजनों को सभी के सुरक्षित होने की इत्तला बाकायदा रेल प्रशासन ने उपलब्ध करा दी। हादसे के कारण ट्रेनों के डाइवर्ट करने से यात्रियों को परेशानी हुई तो मालगाड़ियों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है। 

फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुबह ही लोगों तक पहुंच गई। आनन-फानन में दर्जनों लोग रेलवे स्टेशन पहुंच अपनों की कुशल क्षेम जानने में जुट गए। पीडीडीयू नगर जंक्शन पर ट्रेन का व्यवसायिक ठहराव होने के कारण कई यात्री सफर कर रहे थे। जंक्शन के रास्ते अमृतसर से हावड़ा जा रही 13006 डाउन पंजाब मेल ट्रेन का रूट डाइवर्ट करते हुए सुल्तानपुर वाराणसी होते हुए पंडित दीनदयाल जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन रूट डाइवर्ट होने के कारण प्रतापगढ़, बादशाहपुर,जंघई,भदोही जाने वाले यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। लखनऊ जा रही एक मालगाड़ी को बादशाहपुर रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है। प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर चल रहे काम के कारण लखनऊ वाराणसी, वाराणसी लखनऊ पैसेंजर जनता एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस 10 अक्टूबर तक पहले से निरस्त है।

हेल्‍पलाइन शुरू :  जनसूचना अधिकारी पृथ्वीराज ने बताया कि हादसे का पीडीडीयू नगर की ट्रैफिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐहतियात के तौर पर हेल्पलाइन खोली गई है, जिससे किसी को किसी तरह की परेशानी न हो।रेल प्रशासन ने लोगों की मुश्किलों को भांप हादसे की भनक लगने के कुछ देर बाद ही हेल्पलाइन नंबर 05412-254145 शुरू करा दिए। ऐसे में लोग स्टेशन पर तनाव में पहुंचे लेकिन लौटे मुस्कुराते हुए। दरअसल, रेल प्रशासन ने अधिकृत जानकारी दी कि पीडीडीयू नगर के लोग सुरक्षित हैं।