Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi: होटल की लिफ्ट में 15 मिनट तक फंसे लोग, सहम गए महिलाएं और बच्चे; एक हफ्ते पूर्व हुआ था इसी तरह का हादसा

वाराणसी के सिटी इन होटल की लिफ्ट में 15 मिनट तक फंसे रहे श्रीवास्तव परिवार के पांच सदस्य। ग्राउंड फ्लोर से छठी मंजिल तक फंसे रहने से महिलाओं और बच्चों की सांसें अटक गईं। होटल प्रशासन ने बिजली चले जाने को वजह बताया लेकिन पीड़ित परिवार ने इस दावे को खारिज कर दिया। हाल ही में एक महिला की लिफ्ट में मौत हो गई थी।

By Rakesh Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे कैंट स्थित होटल सिटी इन की लिफ्ट फंस गईं। दो बच्चों समेत एक ही परिवार के पांच लोग 15 मिनट से ज्यादा समय तक लिफ्ट में फंसे रहने के कारण परेशान हो उठे।

महिलाओं की सांसें बच्चों की सुरक्षा के फिक्र में सांसे अटक गईं थीं। हो-हल्ला मचा तो होटल प्रशासन के लोगों ने लिफ्ट को बंद करके दुबारा चलाया तो लिफ्ट छठीं मंजिल पर पहुंच कर रुकी तो सभी को बाहर निकाला जा सका।

अर्दली बाजार निवासी प्रदीप श्रीवास्तव अपनी पत्नी वर्षा, 11 वर्ष की बेटी पावी और परिवार की ही प्रियंका उनकी आठ साल की बेटी सान्या के साथ पड़ोस के एक परिवार द्वारा आयोजित बर्थ डे कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सभी लिफ्ट में सवार होकर नीचे उतर रहे थे।

अचानक लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर आने के बाद छठीं मंजिल पर जा पहुंची। लिफ्ट के काम न करने से उसमें फंसे लोग परेशान हो उठे। बच्चों की फिक्र में महिलाएं शोर मचाने लगीं।

होटल प्रशासन का कहना था, कि बिजली चली जाने से परेशानी हुई। हालांकि, प्रदीप होटल वालों ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिए। गौरतलब है कि बमुश्किल एक सप्ताह पूर्व एक महिला की लिफ़्ट में मौत हो गई थी।