Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इंडिगो विमान का एसी खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, प्‍लेन में कई लोग बेहोश; VIDEO वायरल

इंडिगो की दिल्ली से वाराणसी आने वाली फ्लाइट में गुरुवार को एसी खराब हो गया। इससे यात्रियों को घुटन होने लगी और कई बेहोश हो गए। उन्‍हें ऑक्‍सीजन लगाकर पानी की छीटे मारने पड़े। गुस्साए यात्रियों ने विमान में हंगामा किया और लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों से शिकायत की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By jayprakash pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 06 Sep 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
विमान का एसी खराब होने से परेशान हुए यात्री।- जागरण

संवाद सूत्र, जागरण बाबतपुर। दिल्ली से वाराणसी आ रहे विमान का गुरुवार को एसी खराब होने से यात्रियों को घुटन होने लगा। इससे नाराज यात्रियों ने विमान में हंगामा करने के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों से शिकायत की। लापरवाही के चलते यात्रियों की जान भी जा सकती थी। विमान में हंगामा होने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

इंडिगो का विमान 6 ई2235 दिल्ली से शाम 7.35 बजे उड़ान भरकर रात 8.40 बजे बनारस पहुंचना था। दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान में यात्रियों के बैठने पर एसी नहीं चल रहा था। इसको लेकर यात्रियों ने विरोध किया तो विमान कर्मियों ने थोड़ी देर में सही होने की बात कही।

समय बीतने के साथ विमान में बैठे यात्रियों को घुटन होने लगी और वे विरोध करने लगे। रास्ते में बुजुर्ग और महिला बेहोश होने लगी। परेशान परिजनों और पास की सीट पर बैठे यात्रियों ने उन्हें आक्सीजन का सहारा देने के साथ उनके ऊपर पानी छिड़का, तब जाकर वे सामान्य हुए।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में ग्राहक बनकर पहुंचे 'बंटी-बबली', नकली रख असली जेवर लेकर हुए फरार

बनारस के महामना नगर कालोनी निवासी विमान यात्री अमित सिंह ने बताया कि इंडिगो विमान दिल्ली से वाराणसी के लिए उड़ान भरने की तैयारी में था, तभी एसी नहीं चल रहा था। इसकी शिकायत विमान कर्मी दल से की गई।

— Sachin Gupta (@SachinGuptaUP) September 6, 2024

उन्होंने जवाब दिया कि टेक आफ के बाद एसी काम करने लगेगा लेकिन बनारस पहुंचने तक एसी काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस की लापरवाही के चलते किसी यात्री की जान भी जा सकती थी। इसकी शिकायत कई यात्रियों ने नागर विमानन मंत्रालय और पीएमओ को करने कहा है।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में फाइनेंस कंपनी ने जब्त की स्कूटी, आहत हुई छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

इस बारे में इंडिगो विमान के स्थानीय मैनेजर अंकुर से बात करकर ऐसी खराब होने के बारे में पूछा गया तो सीधा कोई जवाब देने की बजाय पत्रकार पर अपना गुस्सा निकाला। आप लोग रात में काल मत किया करिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर