Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News : वाराणसी के पहड़‍िया मंडी पर जाम का झाम, मतगणना स्‍थल के कारण वाहनों की लंबी कतार

वाराणसी का पहडि़या मंडी रोड से गुजरना इन दिनों कठिन होता जा रहा। मतगणना स्‍थल होने के कारण लगातार जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। मतदान के बाद सोमवार को स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखने और मंगलवार को सपा का विरोध प्रदर्शन के कारण रास्‍ता जाम रहा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Tue, 08 Mar 2022 11:12 PM (IST)
Hero Image
मंगलवार रात को पहड़ि‍या-सारनाथ रोड पर दूर तक लगा जाम।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। वाराणसी का पहडि़या मंडी रोड से गुजरना कठिन हो रहा। मतगणना स्‍थल होने के कारण लगातार जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। मतदान के बाद सोमवार की देर रात तक सभी 3317 ईवीएम को पहडिय़ा स्थित स्ट्रांग रूम में विधानसभावार रख दिया गया। इस दौरान रात भर इस मार्ग पर भीषण जाम की स्थिति रही। इसके बाद मंगलवार शाम को कुछ ईवीएम निकालकर एक वाहन में रखा गया। तभी सपा कार्यकर्ताओं ने उसे रोक लिया और अपने कब्जे में ले लिया। सपा के कार्यकर्ता हंगामा करते हुए वे मार्ग जाम कर दिए। इससे आवागमन बाधित हो गया। इस वजह से भी यहां जाम लग गया। यहीं पर 10 मार्च को मतों की गिनती होनी है। दस मार्च के लिए रूट डायवर्जन भी जारी कर दिया गया।

यह भी पढे़ं : UP Election 2022 : वाराणसी में मतगणना स्‍थल पर ईवीएम विवाद में दिखी विभिन्‍न राजनीतिक दलों की एकता

10 मार्च को पहड़िया मंडी में मतगणना के दौरान सिर्फ मतगणना करना और कराने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के आने वाले वाहनों के छोड़ प्रशासन ने अन्य वाहनों के लिए डायवर्जन व्यवस्था लागू किया गया है। मतगणना के दौरान मतगणना एजेंट के वाहनों को काली माता मंदिर से पहड़िया मण्डी की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, बल्कि मतगणना एजेंट के वाहनों को काली माता मंदिर से आवास विकास भक्ति नगर रोड की तरफ मोड़ दिया जायेगा जो आगे अपने निर्धारित पार्किंग स्थल में वाहनों को पार्क कर वहां से पैदल पहडिया मंडी के गेट नंबर-3 से अंदर प्रवेश करेंगे।

आजमगढ़ की तरफ से पाण्डेयपुर चौराहे की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को पाण्डेयपुर चौराहे (फ्लाईओवर के नीचे) से कालीमाता मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, बल्कि इन वाहनों को हुकुलगंज रोड पर मोड़कर चौकाघाट होते हुए गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा।

इसी तरह आजमगढ़ की तरफ से बड़ालालपुर तिराहे से होकर कालीमाता मंदिर की तरफ जाने वाले वाहनों को बड़ालालपुर मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा न ही पाण्डेयपुर चौराहे से काली माता मंदिर की तरफ जाने दिया जायेगा, बल्कि इन वाहनों को बडालालपुर से पाण्डेयपुर होकर हुकुलगज रोड से गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें : Varanasi News : वाराणसी के पहड़‍िया मंडी पर जाम का झाम, मतगणना स्‍थल के कारण वाहनों की लंबी कतार

काली माता मंदिर से कोई भी वाहन पहड़िया मंडी की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को दाहिने मोड़ दिया जायेगा, जो पंचकोशी मार्ग होते हुए अपने गन्तव्य की तरफ जा सकेंगे। पुलिस लाइन ओवरबीज के ऊपर से कालीमाता मंदिर की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों को नहीं जाने दिया जायेगा न ही पाण्डेयपुर से कालीमाता मंदिर की तरफ भेजा जायेगा, बल्कि इन वाहनों को ओरब्रीज के नीचे से पाण्डेयपुर होकर गन्तव्य की तरफ भेजा जायेगा।

चौबेपुर, सारनाथ की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को आशापुर चौराहे से पहड़िया की तरफ नहीं आने दिया जायेगा, बल्कि इन चाहनों को आशापुर से पुराना पुल कज्जाकपुरा और सारनाथ से रिंग रोड की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो उक्त मार्ग से अपने गन्तव्य की तरफ जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें वाराणसी में मतगणना स्‍थल से EVM ले जाते दो वाहन सपाइयों ने पकड़े, अखिलेश यादव बोले - 'चौकन्‍ना रहें'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर