Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi: बनारस घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो पढ़ लें ये खबर; सिर्फ 500 रुपये में हो रहे हैं काशी दर्शन

Varanasi बनारस घूमने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। अब मात्र 500 रुपये में काशी दर्शन होने वाले हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काशी दर्शन बस सेवा शीघ्र प्रारंभ होगी। लोकार्पण की तैयारी पूरी कर ली गई है। बस से काशी दर्शन के लिए पर्यटकों को 500 रुपये प्रति व्यक्ति किराया चुकाना होगा। इस बस का रूट भी जारी हो गया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
पांच सौ रुपये में काशी दर्शन कराएगी बस

जागरण संवाददाता, वाराणसी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काशी दर्शन बस सेवा शीघ्र प्रारंभ होगी। लोकार्पण की तैयारी पूरी कर ली गई है। बस से काशी दर्शन के लिए पर्यटकों को 500 रुपये प्रति व्यक्ति किराया चुकाना होगा। 500 रुपये प्रति व्यक्ति किराए के साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन के साथ ही बनारस भ्रमण भी लोग कर सकेंगे।

कमिश्नर कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की मंगलवार को 28वीं बैठक में इस पर सहमति जताई गई। साथ ही पर्यटकों की सहूलियत के लिए कस्टमर केयर नंबर जारी करने को हरी झंडी दी गई।

इलेक्ट्रिक एसी बसों में मिलेंगे मासिक पास

बैठक में पूर्व के कार्यवृत्ति को अनुमोदित कर इलेक्ट्रिक एसी बसों में मासिक पास निर्गत किए जाने के संबंध में काशी पास पर सहमति जताई गई। बैठक में जिलाधिकारी एस राजलिंगम, नगर निगम तथा सिटी ट्रांसपोर्ट से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ऐसा है बस का रूट

यह बस सुबह नौ बजे कैंट स्टेशन से यात्रियों को लेकर चलेगी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर पर ठहरेगी। नमो घाट के बाद यात्रियों को लेकर सारनाथ पहुंचेगी। यहां डेढ़ घंटे तक ठहराव होगा। इस बीच यात्री बुद्ध स्टेच्यू, म्यूजियम, धमेख स्तूप और सारनाथ बुद्धिस्ट टेंपल का भ्रमण कर सकेंगे। तुलसी मानस मंदिर, दुर्गाकुंड के बाद संकट मोचन मंदिर जाएगी। अंत में यह बस यात्रियों को वापस कैंट स्टेशन छोड़ देगी।

यह भी पढ़ें: अदालत ने SSP को सौंपी शाही ईदगाह के पंजीकरण मामले की जांच, 10 अप्रैल तक कोर्ट में देनी होगी रिपोर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें