Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi के खिलाफ नामांकन करने वालों की लंबी कतार, अब तक 14 लोगों ने भरा पर्चा; प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को सिर्फ छह प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इनमें निर्दल प्रत्याशी सोनिया जैन विकास सिंह सचिन कुमार नीरज सिंह अमित सिंह व शिवम सिंह शामिल रहे। इस तरह अब तक कांग्रेस समेत कुल 14 प्रत्याशियों ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए पर्चा भरा है। मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 14 May 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
PM Modi के खिलाफ नामांकन करने वालों की लंबी कतार, अब तक 14 लोगों ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, वाराणसी। लोकसभा चुनाव के नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को सिर्फ छह प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इनमें निर्दल प्रत्याशी सोनिया जैन, विकास सिंह, सचिन कुमार, नीरज सिंह, अमित सिंह व शिवम सिंह शामिल रहे। इस तरह अब तक कांग्रेस समेत कुल 14 प्रत्याशियों ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए पर्चा भरा है।

मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। पांचवें दिन भी नामांकन पत्र नहीं पाने, चालान फार्म नहीं जमा कर पाने से नाराज आधा दर्जन से अधिक उम्मीदवार नामांकन की अवधि समाप्त होने के बाद शाम चार बजे कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। हालांकि रात साढ़े नौ बजे उन्होंने अपना धरना समाप्त कर दिया।

कलेक्ट्रेट के बाहर लगी रही लंबी कतार

नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट सभागार के बाहर सुबह साढ़े 11 बजे ही लंबी लाइन लग गई थी। इनमें से कुछ ही उम्मीदवार नामांकन पत्र पाने में सफल हो सके। शेष को लौटना पड़ा। कॉमेडियन श्याम रंगीला, संयुक्त किसान मोर्चा (भारत) के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव राजकुमार भारत, सतना से आए संत धर्मवीर चोटीवाला समेत दर्जनों लोग शामिल रहे।

चोटीवाला ने तो यहां तक आरोप लगाया कि भाजपा की टीम नामांकन स्थल पर खड़ी रहती हैं। योजना के तहत नामांकन पत्र नहीं लेने दे रहे हैं। बैंक में भी इनकी टीम डटी हुई है। यह लोग चालान फार्म फाड़ दे रहे हैं। इसकी शिकायत भी पुलिस आयुक्त से की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। प्रशासन पर सत्ता के दबाव में काम करने का आरोप भी लगाया।

धरनारत भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के देवरिया के रहने वाले विंध्याचल पासवान, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के फरुखाबाद के सचिन कठेरिया ने बताया कि सात मई से लाइन में लग रहे हैं, लेकिन फार्म नहीं मिला।

भइया, मान गए-मोदी जी भगवान हैं...

कॉमेडियन श्याम रंगीला सोमवार को नामांकन पत्र लेने कलेक्ट्रेट पहुंचे लेकिन नामांकन पत्र नहीं पा सके। तीन घंटा लाइन में लगने के बाद वापस जाते वक्त पत्रकारों से हाथ जोड़कर अपने अंदाज में बोले, ‘भइया मान गए-मोदी जी भगवान हैं...।’

इसे भी पढ़ें: चौथे चरण में 58.09 प्रतिशत पड़े वोट, फर्रुखाबाद में फायरिंग; पढ़ें आपकी लोकसभा सीट पर कितनी हुई वोटिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर