Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: सिगरेट देने से मना करना दुकानदार को पड़ा भारी, गुस्‍से में बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

उत्तर प्रदेश के चौबेपुर में एक दुकानदार को सिगरेट देने से मना करने पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने रात में दुकान खोलकर सिगरेट मांगी लेकिन दुकानदार ने मच्छरदानी में लेटे-लेटे सिगरेट देने से मना कर दिया। इस पर बदमाशों ने गोली चला दी जिससे दुकानदार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
हत्‍या के बाद रोते बिलखते परिजन। इनसेट में मृतक दुकानदार। (जागरण)

संवाद सूत्र,जागरण, चौबेपुर। आधी रात में दुकान खोलकर सिगरेट देने से मना करने से गुस्साए बाइक सवार बदमाश ने बिरनाथीपुर (बहादुरपुर) गांव निवासी 55 वर्षीय शारदा यादव को गोली मार दी। गले में दाईं ओर बुलेट लगने से दुकानदार की मौके पर ही मौत हो गई।

वारदात के बाद बाइक सवार दोनों बदमाश पलकहा गांव की ओर भाग निकले। जेसीपी डा. के एजिलरसन, डीसीपी चंद्रकांत मीणा, एडीसीपी सरवणन टी, एसीपी डा. अतुल अंजान त्रिपाठी पहुंचे थे। चौबेपुर पुलिस की मौजूदगी में देर शाम चंद्रावती (रामपुर) घाट पर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

मच्छरदानी में लेटे 35 सेकंड हुई बात फिर चल गई गोली

शारदा यादव घर के सामने गुमटी में गुटखा, सिगरेट बेचते थे। गुरुवार रात में बदमाश सफेद रंग की अपाचे से पहुंचे तो शारदा को आवाज लगाई। दरवाजे पर तख्त पर मच्छरदानी में सो रहे शारदा ने जवाब दिया तो बदमाश सिगरेट मांगे।

इसे भी पढ़ें-गोंडा रेल हादसे से पहले लाइन में तकनीकी गड़बड़ी बताने वाला कीमैन बर्खास्त, रेल आवास वापस करने का निर्देश

मच्छरदानी में लेटे शारदा ने सिगरेट देने से इंकार कर दिया, जिससे गुस्साए एक बदमाश ने गोली चला दी। मृतक की पत्नी ऊषा देवी सोच रही थी कि शायद बाइक सवार चले जाएंगे। वह समझाने की सोच पाती कि बमुश्किल 35 सेकंड की बात के बाद चली गोली ने सबकुछ छीन ली।

पत्नी ऊषा ने बताया कि 20 वर्षीय पुत्र कन्हैया गाजीपुर में अपने मामा बबलू के घर रहकर पढ़ाई करता है। पीएम आवास योजना में बने मकान में परिवार रहता है। मां ऊषा, पुत्र कन्हैया और बेटी ऊषा (विवाहित) बिलख उठीं।

लोकल थे बदमाश, तमंचे से चली गोली

बाइक सवार बदमाश शारदा का नाम लेकर पुकारे थे। इससे स्पष्ट है कि दोनों लोकल होंगे। मौके से खोखा बरामद नहीं होने से वारदात में तमंचे के इस्तेमाल की बात स्पष्ट है। इससे पूर्व रोहनिया में पांच सितंबर की रात सिगरेट देने से इंकार करने पर हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने गोली चलाई थी।

इसे भी पढ़ें-स्कूल कैंपस में तेंदुआ देख मचा हड़कंप, शिक्षक और कर्मचारियों ने 'क्लास' में छुपकर बचाई जान

डीसीपी वरुणा जोन चंद्रकांत मीणा ने कहा कि घटना से 500 मीटर दूर स्थित कैमरे लगे हैं, जिसके जरिए बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही। एसओजी, थाना, जोन की क्राइम ब्रांच टीम लगी है। जांच में मिले क्लू के आधार पर कुछ लोग चिह्नित किए गए हैं, सफलता जल्द मिलेगी। फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाया है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर