Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: कांवर यात्रा वाले रूट पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें, एक माह तक रहेगा प्रतिबंध

वाराणसी जिलाधिकारी को कांवरियां मार्ग पर दुकानों व ढाबों पर मालिकों के नाम लिखे जाने से संदर्भित कोई आदेश जिला प्रशासन को नहीं मिला है। वहीं खाद्य औषधि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आदेश मिलने पर इसे अमल में लाया जाएगा। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि ऐसा कोई आदेश नहीं है। कांवर यात्रा व सावन मेला 22 जुलाई से शुरू हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 20 Jul 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
सावन की तैयारी: दशाश्वमेध-गोदौलिया मार्ग पर की गई बैरिकेडिंग। जागरण

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। कांवर यात्रा व सावन मेला 22 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसे देखते हुए नगर निगम की कार्यकारिणी ने कांवर यात्रा वाले रूट पर मीट-मांस की दुकानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध सावन माह तक जारी रहेगा। दूसरी ओर निगम ने तीन प्रमुख मार्गो को अतिक्रमण मुक्त घोषित किया है।

महापौर अशोक कुमार तिवारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर निगम में हुई कार्यकारिणी की बैठक में पूरे सावन माह तक सभी कांवर मार्ग पर मीट-मांस की दुकाने बंद रखने प्रस्ताव भी पारित किया गया। कार्यकारिणी ने पशु चिकित्सा व कल्याण के प्रभारी अधिकारी को सावन माह में कांवर यात्रा वाले रूट पर मांस की दुकानें बंद कराने का निर्देश दिया।

प्रमुख शिवालयों के पास सावन में मीट-मांस की दुकाने बंद कराने को कहा गया है। नगर के सभी गड्ढों को समतल करने का भी कार्यकारिणी ने निर्देश दिया है। इसके अलावा गोदौलिया से चितरंजन पार्क होते हुए दशाश्वमेध तक, सुंदरपुर स्थित कैंसर अस्पताल बीएचयू मार्ग तथा कैंट स्टेशन नाइट बाजार के आस पास की सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने का भी निर्देश दिया है।

शिवालयों के पास की सफाई को 24 घंटे ड्यूटी

सावन माह में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, गौरी केदारेश्वर मंदिर, तिलभांडेश्वर मंदिर, कालभैरव, संकठा जी, बड़ा गणेश, बटुक भैरव मंदिर, बैजनत्था मंदिर सहित अन्य प्रमुख मंदिरों के पास सीवर/ नाला की समस्या व सफाई के लिए शिफ्टवार 24 घंटे कर्मचारियों की तैनाती करने का निर्णय लिया है।

इसे भी पढ़ें-दुकान का नाम प्रयाग, संचालक मियां चांद, 'नेम प्‍लेट' नियम से बढ़ी हलचल

इसे भी पढ़ें-गोंडा ट्रेन हादसे से सवालों के घेरे में सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां, मरने वालों की संख्या हुई चार