Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi Weather: वाराणसी में ठंड के बीच बारिश होने से बढ़ी गलन, हवा थमी तो रहेगी राहत; आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठिठुरन

Varanasi Weather Update वाराणसी में बीते तीन दिनों से रिमझिम वर्षा का क्रम जारी है। आज भी बारिश होने के आसार है। संभावना है कि दोपहर तक वर्षा के थमने के बाद फिर धुंध बढ़ जाएगी और गलन आरंभ हो जाएगी। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि वर्षा के इस क्रम का शुक्रवार अंतिम दिन हो सकता है।

By Shailesh Asthana Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 05 Jan 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: वाराणसी में ठंड के बीच बारिश होने से बढ़ी गलन

जागरण संवाददाता, वाराणसी। UP Weather Update: पिछले तीन दिनों से हो रही बरख-बुन्नी का क्रम शायद शुक्रवार को थम जाए लेकिन पहले से और सघन हुए बादल जरा थम के देर तक रिमझिम वर्षा कर सकते हैं। संभावना है कि दोपहर तक वर्षा के थमने के बाद फिर धुंध बढ़ जाएगी और गलन आरंभ हो जाएगी।

इसके बाद बादल छंट जाएंगे लेकिन एक दिन बाद ही रविवार तक पुन: पश्चिमी विक्षोभ के चलते आने वाले बादल फिर से बरखा-बुन्नी का क्रम आरंभ कर सकते हैं। इसके बाद अगले सप्ताह में कोहरे की धुंध और गलन शीतलहर का रूप ले सकते हैं।

तीन दिनों से सुबह के समय हो रही वर्षा गुरुवार की भी सुबह पांच बजे से साढ़े आठ बजे तक हुई। इस दौरान कुल चार मिमी वर्षा हुई। इससे सड़कों पर कीचड़ और जलजमाव बना रहा। वर्षा थमने के कुछ देर बाद दोपहर को सूर्यदेव ने आंखें खोलीं, फिर जल्द ही बादलों की ओट में छिप गए। रह-रहकर बही हल्की हवाएं रुक-रुक कर सिहरन उत्पन्न करती रहीं।

आने वाले दिनों में भी हो सकती है वर्षा

बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि वर्षा के इस क्रम का शुक्रवार अंतिम दिन हो सकता है। यह भी हो सकता है कि इस दिन बादल जरा थमकर कुछ ज्यादा देर तक रिमझिम बरसें लेकिन इसके बाद फिर बादल हटने लगेंगे और उनकी जगह कोहरे की धुंध ले लेगी।

शनिवार को कोहरा रहेगा लेकिन रविवार को फिर पश्चिमी विक्षोभ के साथ आने वाले बादल वर्षा करा सकते हैं। अगले सप्ताह आसमान साफ होने के बाद शीतलहर चल सकती है।

यह भी पढ़ें:

Varanasi Weather: पहाड़ों से आई बर्फीली हवा से लुढ़का तापमान, कोहरे की चादर लपेटे गुजरता दिन; जनवरी आने के साथ बढ़ेगी गलन!

Varanasi Weather Today: बर्फीली हवाओं ने गिराया तापमान, नए साल पर बूंदाबांदी के आसार; जानें मौसम का हाल