Move to Jagran APP

वाराणसी में सपा नेता के घर में बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग, रंगदारी देने से कर दिया था मना- इलाके में दहशत

VARANASI SHOOTOUT NEWS डीसीपी ने बताया कि दिन में घर पर चढ़कर हमला करना दुस्साहस है। पुलिस एक-एक आरोपित की गिरफ़्तारी करने संग सख्त कार्रवाई करेगी। तहरीर के आधार पर गोविंद यादव अंकित यादव साहिल यादव शोभित शर्मा शिवम शर्मा नामजद हैं। गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नामजद अज्ञात सभी की पहचान की जा रही है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Mohammed Ammar Published: Sun, 30 Jun 2024 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:18 PM (IST)
पांच नामजद और 12 अज्ञात पर केस, लगेगा एनएसए और गैंगस्टर।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। रंगदारी देने से इन्कार करने के प्रतिशोध में बदमाशों ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम परिक्षेत्र से लगे मीरघाट इलाके में सपा नेता विजय यादव घर में घुसकर मारपीट की और गोलियां चलाईं। हमले और फायरिंग में घायल पांच लोगों को पहले कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल फिर बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने कई संगीन धाराओं में दर्ज किया केस

वारदात के बाद भाग रहे बदमाशों में एक ठठेरी बाजार निवासी गोविंद यादव को आस-पड़ोस के लोगों ने पकड़कर पिटाई की और उससे पिस्टल छीन लिया। दशाश्वमेध पुलिस पहुंची तो हमलावर और पिस्टल को उसके सुपुर्द कर दिया।

डीसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पांच हमलावरों के खिलाफ नामजद और करीब 12 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर फरार आरोपितों की गिरफ्तारी काे दबिश दी जा रही है। बताया कि गैंगस्टर और एनएसए की कार्रवाई होगी।

                      दशाश्वमेध थाना अंतर्गत मीर घाट क्षेत्र में गोली चलने के बाद घटना की जानकारी लेते अपर पुलिस आयुक्त एस. चनप्पा। जागरण

रंगदारी देने से कर दिया था मना

मीरघाट निवासी सपा के पूर्व जिला महासचिव विजय यादव की श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के पास फूल-माला की दुकान है। विजय ने बताया कि लक्ष्मीकुंड इलाके का अंकित यादव उनसे रंगदारी मांग रहा था, जिसे देने से हम लोगों ने दो टूक मना कर दिया था। अंकित इसी प्रतिशोध में अपने गिरोह के 20 से 25 लोगों के साथ दोपहर में पहले दुकान पर पहुंचा। वहां नहीं मिलने पर वहां मौजूद परिवार के बच्चे को तमाचा जड़ दिया और मीरघाट हुनमान मंदिर के पास स्थित उनके घर पहुंचा।

डर पैदा करने के लिए चलाईंं गोलियां  

डर पैदा करने के इरादे से कई राउंड गोलियां चलाते हुए स्वजन पर हमलावर हो उठा। विजय की पत्नी रजनी ने समझाने की कोशिश की तो उनके सिर पर पिस्टल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया। परिवार की ही किरण बचाने दौड़ी तो जांघ में गोली लगने से जख्मी हो गईं।

भाई दिनेश के बाएं पैर, उमेश के बाएं पांव और पुत्र शुभम सिर में छर्रा लगा जिससे वे जख्मी हो गए। हो-हल्ला सुन घबराया छह वर्षीय निर्भय यादव बाहर आया तो उसके दाहिने जांघ में भी छर्रा लगा जिससे वह भी जख्मी हो गया।

दशाश्वमेध पुलिस पहुंची तो विजय और आस-पड़ोस के लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। दशाश्वमेध पुलिस ने धारा 307, 147, 148, 149, 7 क्रिमनल एक्ट में केस दर्ज किया है। असलहा बरामदगी की धारा में भी पुलिस केस दर्ज करेगी।

हमले में जख्मी मासूम निर्भय की मां हादसे में घायल

मीरघाट में सपा नेता के घर हुए हमला और फायरिंग की घटना में छह वर्षीय निर्भय के घायल होने की सूचना पर उसकी मां ज्योति यादव रो उठीं। वह बाइक से बीएचयू के ट्रामा सेंटर जा रहीं थीं, कि रास्ते में किसी तरह बाइक से गिरकर घायल हो गईं। उन्हें शाम पांच बजे ट्रामा सेंटर में ही भर्ती किया गया। स्वजन ने बताया कि ज्योति को ब्लड प्रेशर व शुगर की बीमारी है। बीएचयू आने के दौरान घबराहट में बाइक से गिर गईं।

विजय के बेटे को घेरकर मारे थे दबंग, मां ने लगाई थी गुहार

विजय यादव के छोटे बेटे सुमित को दबंगों ने गत 26 जून को घेरकर मारने संग सोने की चेन लूट ली थी। सुमित की मां रजनी यादव ने पुलिस आयुक्त को प्रार्थनापत्र देकर मदद की गुहार लगाई थी। रजनी ने अपने शिकायतीपत्र में बताया था कि उनका बेटा बाहर से आए लोगों को दर्शन-पूजन कराता है। इस कार्य से विपक्षी शीतला गली थाना चौक निवासी शिवम, शोभित द्वेष रखते हैं।

इसी नाराजगी में 26 जून को बेटे सुमित को आरोपितों ने घेरकर मारा और सोने की चेन लूट ली थी। उन्होंने जतनबर निवासी गोविंद यादव, पड़ाव के शाहिल यादव को आरोपित किया था। इसकी नाराजगी में 28 जून को आरोपितों ने शाम छह बजे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर में मेरे बेटे के साथ मारपीट की है।

इससे स्पष्ट है कि पक्षकारों में पहले से टशन चल रही थी। यह विवाद इस हद तक पहुंच जाएगा, इसका कोतवाली और चौक पुलिस अंदाजा नहीं लगा सकी। इससे बड़ी घटना घटित होने से बच गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.