Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BHU में स्नातक की 700 खाली सीटें अब भी खाली, भरने के लिए मापअप राउंड शुरू; केवल कराना होगा Online Registration

BHU Admission बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में स्नातक की 700 सीटें भरने के लिए मापअप राउंड शुरू हो गया है। इच्छुक अभ्यर्थी 4 से 6 अक्टूबर तक समर्थ पोर्टल पर अपनी प्रोफाइल और वरीयताएं दर्ज करा सकते हैं। आवंटन योग्यता वरीयता और आरक्षण नीति के आधार पर किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों को चार से छह अक्टूबर तक समर्थ पोर्टल पर अपनी प्रोफाइल और वरीयताएं दर्ज करनी होगी।

By Sangram Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
बीएचयू में स्नातक की सीटें भरने के लिए मापअप राउंड शुरू (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बीएचयू में स्नातक की 700 सीटें खाली हैं। परास्नातक की तरह अब यूजी की भी रिक्त सीटें भरने के लिए मापअप राउंड शुरू किया गया है। विश्वविद्यालय के पास उपलब्ध सूची के आधार पर मेरिट जारी किया जाएगा। अधिकांश अभ्यर्थियों ने सीटें निरस्त करा दी हैं। कई लोग फीस जमा नहीं कर पाए हैं।

मापअप के लिए होगा ऑनलाइन पंजीकरण

इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन करने के बाद विवि की केंद्रीय प्रवेश समिति उनकी पसंद के अनुसार सीटें आवंटित करेगी। यह प्रक्रिया स्पाट राउंड की तरह होगी। यह यूजी पाठ्यक्रमों के लिए लागू होगा, जिसमें प्रैक्टिकल टेस्ट आधारित पाठ्यक्रम शामिल हैं, बशर्ते कि उम्मीदवार संबंधित प्रैक्टिकल टेस्ट में उत्तीर्ण हुआ हो। मापअप के लिए केवल ऑनलाइन पंजीकरण होगा।

पात्र उम्मीदवारों को चार से छह अक्टूबर तक समर्थ पोर्टल पर अपनी प्रोफाइल और वरीयताएं दर्ज करनी होगी। नियमित और स्पाट राउंड में प्रतीक्षा सूची वाले उम्मीदवार राउंड में शामिल होंगे।

500 से अधिक सीटें खाली

आवंटन योग्यता, वरीयता और आरक्षण नीति के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा पोस्टग्रेजुएट कक्षाओं के लिए प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी गई है, लेकिन पांच सौ से अधिक सीटें खाली रह गई हैं।

यह भी पढ़ें- 20 अक्टूबर को वाराणसी आएंगे PM Modi! 1300 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें