Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: यूपी के इस शहर में मुस्लिमों ने लगाया जय सियाराम का नारा, बुनकरों ने उकेरा साड़ी पर राममंदिर, भेजेंगे अयोध्या उपहार

Ram Mandir News संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार बोले-बच्चों में संस्कार ऐसे हों कि राष्ट्रभक्त बनें। कश्मीर के लोग अमन पसंद हैं और वहां जिन लोगों ने बंदूक उठाई ऐसा सीखने और सिखाने वाली कौम भारतीय नहीं है। मजहबी और कट्टरपंथ का फर्क बताते हुए कहा कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना। मुस्लिम बुनकरों ने साड़ी पर राममंदिर उकेरा है ये अयोध्या भेजेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 21 Jan 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: मुस्लिमों ने लगाया जय सियाराम का नारा, बुनकरों ने उकेरा साड़ी पर राममंदिर, भेजेंगे अयोध्या उपहार

जागरण संवाददाता, वाराणसी। संघ के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने शनिवार को कहा कि बिना संस्कार शिक्षा बंद पड़े ताले के समान है। इसलिए काबिल बनें लेकिन इंसानियत और अमन के साथ।

बच्चों में ऐसे संस्कार होने चाहिए कि वे इंसान और राष्ट्रभक्त बनें। भारत मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का देश है, जहां हर धर्म, वर्ग, समुदाय के लोग मुहब्बत के साथ रहते हैं। देश को छुआछूत मुक्त, दंगामुक्त, भय मुक्त, गरीबी मुक्त, अशिक्षा और धर्मांतरण मुक्त करने की जरूरत है। उन्होंने अल हनीफ एजुकेशनल ग्रुप की तरफ से शिक्षा और संस्कार पर आयोजित संगोष्ठी और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से "सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा" कार्यक्रम को संबोधित किया।

मुस्लिमों ने जय सिया राम के नारे लगाए

इस अवसर पर राम को अपना पूर्वज और आदर्श मानते हुए मुस्लिमों ने जय सिया राम के नारे लगाए। इंद्रेश कुमार ने कहा कि कि भारत की तहजीब, संस्कार और शिक्षा पाकिस्तान को मिल जाए तो वहां भी अमन-चैन और इंसानियत का माहौल होगा। 

ये भी पढ़ेंः Train Cancelled: रेल यात्रियों के काम की खबर; राम मंदिर आ रहे हैं तो ध्यान दें, अयोध्या रूट पर दो दिन नहीं चलेंगी ट्रेनें

मुस्लिम बुनकरों ने उकेरा साड़ी पर राममंदिर, भेजेंगे अयोध्या उपहार

काशी के मुस्लिम बुनकर भाइयों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह छाया हुआ है। जैतपुरा निवासी बुनकर रहमान व जियाउल हक ने बनारसी साड़ी विक्रेता श्रीखाटू जी होलसेल बाजार की प्रेरणा से बनारसी साड़ी पर अयोध्या राम मंदिर व शुभकामना स्वरूप 400 से ज्यादा कमल के फूल बना कर महापौर अशोक तिवारी से उनके कार्यालय में अवलोकन कराया। महापौर ने उनकी कला की प्रशंसा की व उनके सद्भाव को सराहा। हसन, शाहिद आदिम अंसारी, शकील अंसारी, परवेज, अशोक अग्रवाल, श्रेयांश शर्मा, जय शंकर शर्मा, मेघा आदि थे।