Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi Election Result 2024: वाराणसी लोकसभा सीट पर नरेंद्र मोदी 1.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते, फिर भी क्यों टेंशन में BJP?

Varanasi Lok Sabha Election Result 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के देश की सबसे हॉट सीटों में से एक वाराणसी सीट के परिणाम आ चुके हैं। इस बार नरेंद्र मोदी को यहां से तीसरी बार भारी वोटों से जीत मिली हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वाराणसी लोकसभा सीट पर आखिरी यानी सातवें चरण में मतदान हुआ था।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 04 Jun 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी लोकसभा सीट पर नरेंद्र मोदी 1.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। PM Modi Won Varanasi Seat: लोकसभा चुनाव 2024 के देश की सबसे हॉट सीटों में से एक वाराणसी सीट (Varanasi Seat) का परिणाम आ चुका है। इस बार नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को यहां से तीसरी बार भारी वोटों से जीत मिली हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha Seat) पर आखिरी यानी सातवें चरण में मतदान संपन्न हुआ था। आज (मंगलवार को) मतगणना में इस सीट से शुरुआती रुझानों में नरेंद्र मोदी पीछे चल रहे थे। हालांकि बाद में वह कांग्रेस प्रत्याशी को पछाड़ते हुए डेढ़ लाख से अधिक वोटों से इस सीट पर विजयी हुई।

क्यों बढ़ गई है BJP के टेंशन?

बीजेपी के लिए चिंता की बात यह है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जैसी शख्सियत के वोटों में गिरावट देखी गई है। पीएम के सियासी कद के अनुसार उनकी जीत कमतर आंकी जा रही है। इस बार जीत का अंतर 1 लाख 52 हजार 513 वोट था। वहीं 2019 के चुनाव में यह अंतर चार लाख से ज्यादा का था।

पीएम मोदी के खिलाफ इंडी गठबंधन के अजय राय थे मैदान में

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए वाराणसी (Varanasi) से इस बार भी नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चुनावी रण में उतरे। वहीं उनके खिलाफ इंडी गठबंधन के कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मैदान में रहे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अजय राय (Ajay Rai) कांग्रेस के टिकट पर वाराणसी से चुनाव लड़े थे और तीसरा मुकाम हासिल किया था। उन्हें 7.34 फीसदी वोट मिले थे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर