Move to Jagran APP

अब व्रती भी ट्रेन में बेफिक्र होकर कर सकेंगे सफर, IRCTC देगा Navratri Special Thali; जानिए कैसे लें सुविधा का लाभ

Navratri Special Thali नवरात्रि के दौरान यात्रियों को अब ट्रेन में व्रत की स्पेशल थाली मिलेगी। आईआरसीटीसी 150 से अधिक स्टेशनों पर यह सुविधा दे रहा है। यात्री ऑनलाइन या मोबाइल ऐप के जरिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह स्पेशल व्रत की थाली खासतौर पर नवरात्रि के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जिसमें गुणवत्ता और पोषकता का विशेष ख्याल रखा गया है।

By anup kumar agrahari Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
अब ट्रेनों में मिलेगा नवरात्रि स्पेशल थाली

जागरण संवाददाता, वाराणसी। त्योहारों के सीजन का उल्लास अब ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर भी देखने को मिलेगा। नवरात्रि के पावन त्योहार के दौरान यात्रियों को 150 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल की थाली उपलब्ध कराई जाएगी। ई - कैटरिंग के जरिए अब अपने खाने-पीने की चिंता से मुक्त होकर सफर में स्वादिष्ट व्रत थाली का लुफ्त उठा सकेंगे।

वाराणसी के अलावा पटना जंक्शन, मुंबई सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, सूरत, जयपुर, लखनऊ, लुधियाना, दुर्ग, चेन्नई सेन्ट्रल, सिकंदराबाद, अमरावती, हैदराबाद, तिरूपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलूरू कैंट, नई दिल्ली, ठाणे, पुणे एवं मैंगलोर सेन्ट्रल स्टेशन आदि जैसे लगभग 150 से अधिक स्टेशन पर नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा उपलब्ध है।

यात्री ऑनलाइन व मोबाइल ऐप के जरिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह स्पेशल व्रत की थाली खासतौर पर नवरात्रि के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें गुणवत्ता और पोषकता का विशेष ख्याल रखा गया है।

यह भी पढ़ें- PM Modi काशी की जनता को सौपेंगे 450 करोड़ की परियोजनाएं, CM Yogi की समीक्षा बैठक के बाद तैयारियां हुई तेज

ऐसे करें ऑर्डर

नवरात्रि स्पेशल व्रत की थाली को मंगाने की प्रक्रिया को बेहद ही सरल बनाया गया है, जिसमें यात्री आईआरसीटीसी के ऐप पर जाकर, केवल अपना पीएनआर नंबर डालकर थाली को बुक कर सकते हैं। या ऑनलाइन आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग साइट पर जाकर भी इसे बुक कर सकते है। कुछ ही समय के अंतराल में एकदम ताजा और शुद्ध व्रत का भोजन आपके पास उपल्बध हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Durga Puja: वाराणसी में मूर्ति विसर्जन की तैयारी तेज, तालाब-कुंडों में तैनात होंगे जल पुलिस व NDRF के जवान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें