Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nita Ambani Varanasi Visit: नीता अंबानी ने काशी में देखी गंगा आरती, मशहूर बनारसी टमाटर चाट का उठाया लुत्‍फ; PHOTOS

Nita Ambani Varanasi Visit नीता अंबानी सोमवार की शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने विधि-विधानपूर्वक बाबा विश्वनाथ का षोडशेपाचार पूजन-अर्चन व अभिषेक किया। बेटे अनंत और बहू राधिका के विवाह के लिए बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लिया व बाबा दरबार में निमंत्रण पत्र भेंटकर सनातन मान्यता के अनुसार बाबा विश्वनाथ को अपने घर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में निमंत्रित किया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
नीता अंबानी ने प्रसिद्ध बनारसी टमाटर चाट का ल‍िया स्वाद।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। देश के सबसे धनी लोगों में शामिल, प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी, रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने अपने काशी दौरे के दौरान दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी। गंगा पूजन व आरती दर्शन कर लौटते हुए नीता अंबानी का काफिला गोदौलिया चौराहे पर काशी चाट भंडार पर रुका और वहां उन्होंने प्रसिद्ध बनारसी टमाटर चाट का स्वाद लिया।

नीता अंबानी सोमवार की शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने विधि-विधानपूर्वक बाबा विश्वनाथ का षोडशेपाचार पूजन-अर्चन व अभिषेक किया। बेटे अनंत और बहू राधिका के विवाह के लिए बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लिया व बाबा दरबार में निमंत्रण पत्र भेंटकर सनातन मान्यता के अनुसार बाबा विश्वनाथ को अपने घर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में निमंत्रित किया।

गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी

इसके बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी। उनके साथ सुप्रसिद्ध वस्त्र डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी थे। नीता अंबानी बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट उतरने के बाद सड़क मार्ग से श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार पहुंचीं। उन्हें देखने के लिए उपस्थित भीड़ का अभिवादन कर, बाबा दरबार को प्रणाम करते हुए प्रवेश द्वार क्रमांक चार से प्रवेश कि‍या। 

बाबा व‍िश्वनाथ से मांगा आशीर्वाद

गर्भगृह में पहुंच उन्होंने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान पूर्वक षाोडशोपचार पूजन और अभिषेक किया और बाबा को बेटे के विवाह का निमंत्रण पत्र बाबा के चरणों में अर्पित कर सुखी जीवन का आशीर्वाद मांगा। मंदिर प्रशासन की तरफ से उन्हें प्रसाद भेंट किया गया।

यह भी पढ़ें: Anant Ambani Wedding: अनंत की हल्‍दी में बनारस की ये खास साड़ी पहनेंगी नीता अंबानी, 70 साड़ियों के द‍िए ऑर्डर

यह भी पढ़ें: अनंत-राधिका की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दर पहुंचीं Nita Ambani, धाम में डेढ़ व अन्नपूर्णेश्वरी को 1 करोड़ चढ़ावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें