Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन के मौके पर काशी में शिव का अभिषेक कर की मंगलकामना

वाराणसी में धार्मिक अनुष्‍ठान के जरिए पीएम का जन्‍मदिन पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मनाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पूजन अनुष्‍ठान के बीच जलाभिषेक यज्ञ हवन पूजन अर्चन कर पीएम के लिए आशीर्वाद की कामना की।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Fri, 16 Sep 2022 03:05 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी में पीएम नरेन्‍द्र मोदी का जन्‍मदिन मनाया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पीएम नरेन्‍द्र मोदी देश और विश्‍व के लिए भले की प्रधानमंत्री हों लेकिन वाराणसी के लिए वह सांसद और यहां के अभिभावक हैं। ऐसे में पीएम नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन के एक दिन पूर्व काशी में विभिन्‍न धार्मिक आयोजनों के जरिए उनके लिए स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना की गई।  

विभिन्‍न मंदिरों में जहां धार्मिक अनुष्‍ठान हुए वहीं पीएम के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भी विभिन्‍न आयोजन किए। शुक्रवार सुबह भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में अनूप जायसवाल के संचालन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के पूर्व दिवस के अवसर पर गोदौलिया स्थित बडादेव मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेक, यज्ञ, हवन, पूजन, अर्चन कर ईश्वर से पीएम के यशश्वी दीर्घायु और देश को विकास के पथ पर आगे बढने का आशीर्वाद मांगा।

इस दौरान कार्यक्रम का नेतृत्व काशी क्षेत्र भाजपा अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव, संचालन अनूप जायसवाल, भाजपा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष पिछडा वर्ग मोर्चा, संचालन अनूप जायसवाल धन्यवाद भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी श्रीप्रकाश शुक्ल ने किया। 

आयोजन को पूरा कराने के लिए कार्य में मुख्य रूप से दिनेश कालरा, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, मदन दूबे, राजकुमार यादव, चन्द्रनाथ मुखर्जी पार्षद गण के रूप में तथा पूर्व पार्षद गिरीशचंद्र श्रीवास्तव व विजय गुप्ता, राजकुमार गुप्ता तथा धीरेन्द्र शर्मा, सतीश वर्मा, स्नेहा श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव, कन्हैया सेठ, मिठाईलाल यादव, धर्मेन्द्र यादव, मुन्ना यादव, कुंवर यादव, मंगलेश जायसवाल, मनीष चौरसिया, जयकिशन जायसवाल, राजेश दूबे, धर्मचंद, अम्बरीश जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, प्रकाश राय चौधरी, जयप्रकाश राय चौधरी, प्रवीण ओझा, दिलीप सिंह, अमन गुप्ता, सतीश वर्मा, आदित्य गोयनका, उमेश विश्वकर्मा, ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव मनोज, विकास शाह, दिलीप सिंह, प्रदीप तिवारी, अज्जू यादव, धर्मचंद केशरी, प्रकाश आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में सभी लोगों ने अपने हाथों में पीएम के कटाउट पोस्टर के साथ पूजन किया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर व आमजन को फल और मिष्ठान वितरण कर खुशी वयक्त की। पूजन अर्चन का कार्य पण्डित संकटमोचन मिश्र जी आचार्य के रूप में किया गया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर