Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Train: कोहरे में ट्रेन लेट तो भूखे नहीं रहेंगे पैसेंजर, वंदे भारत में अब आठ मिनट में 'रेडी टू ईट' मील

Vande Bharat Train News In Hindi घने कोहरे ने रेलवे का टाइम टेबल खराब कर दिया है। वंदे भारत एक्सप्रेस भी कोहरे की मार झेल रही है। घंटों इंतजार के बाद ट्रेन यात्री अपने गंतव्य पहुंच रहे हैं। इस कारण यात्रियों को खाने की परेशानी हो रही है। अब वंदे भारत में यात्रा के दौरान यात्रियों को पैकेट बंद भोजन मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 17 Jan 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
Vande Bhrat Train News: वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगा पैकेट बंद भोजन

जागरण संवाददाता, वाराणसी : कोहरे के कारण लगातार विलंबित हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस के दोनों फेरों में यात्रियों को "रेडी टू ईट" (पैकेट बंद भोजन) मील परोसा जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने नई व्यवस्था लागू भी कर दी है। यात्रियों ने ट्रेन की खानपान गुणवत्ता पर बीते दिनों सवाल भी उठाए थे।

वंदे भारत एक्सप्रेस के विलंब होने से खानपान की व्यवस्था भी बिगड़ गई थी। नई दिल्ली-वाराणसी के बीच की निर्धारित दूरी तय करने के लिए निर्धारित आठ घंटे के बजाय वंदे भारत 15 घंटे तक का समय ले रही है। इसीलिए दोपहर, रात्रि के भोजन और नाश्ते के मेन्यू में अंतर आने लगा। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ऐसी शिकायतों की भरमार होने पर रेल प्रशासन ने संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: एटा में अनोखा मामला; जिंदा शख्स ने की अपनी तेरहवीं, कार्ड बांटकर सैकड़ों लोगों को दी दावत, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

आठ मिनट में "रेडी टू ईट" मील

"रेडी टू ईट " मील (पैकेट बंद भोजन) की विशेषता यह है कि इसे आठ मिनट में तैयार कर यात्रियों को परोसा जा सकेगा। कोरोना काल में पैकेट बंद भोजन रेलवे की कैटरिंग व्यवस्था में बेहतर विकल्प बना था। उस समय संक्रमण फैलने के भय से ट्रेन में पका भोजन देने पर रोक लगा दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः UP Police Bharti 2024: युवाओं को मिला एक और मौका; यूपी पुलिस में आरक्षी भर्ती के आवेदन की तिथि बढ़ी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर