Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi News: शादी में खड़े होकर खाना खाने वालों पर पीएम मोदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- मैं योगी जी से बात करूंगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल शादी-विवाह में खड़े होकर खाने की परंपरा चल पड़ी है। इसमें खाना बहुत बरबाद होता है। अगर तुम समूह की महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाए तो क्या तुम लोग खाना परोसने की जिम्मेदार उठाओगी। इस पर उसने तत्परता से जवाब दिया- हां। तब पीएम ने कहा कि इस मामले में मैं योगी जी से बात करूंगा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 19 Dec 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
PM Modi News: शादी में खड़े होकर खाना खाने वालों पर पीएम मोदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सेवापुरी के बरकी गांव में प्रधानमंत्री ने एक बड़ी समस्या के समाधान की ओर अपने कदम बढ़ाए। उन्होंने शादी-विवाह समेत अन्य आयोजनों में बरबाद हो रहे भोजन को बचाने की पहल शुरू की। वो पूरे बरियारपुर स्थित राधा महिला स्वयं सहायता समूह की चंदा देवी से मुखातिब हुए और समूह के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल शादी-विवाह में खड़े होकर खाने की परंपरा चल पड़ी है। इसमें खाना बहुत बरबाद होता है। अगर तुम समूह की महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाए तो क्या तुम लोग खाना परोसने की जिम्मेदार उठाओगी। इस पर उसने तत्परता से जवाब दिया- हां। 

तब पीएम ने कहा कि इस मामले में मैं योगी जी से बात करूंगा और इस तरह की योजना यहां संचालित करने का सुझाव दूंगा, जिसमें समूह की महिलाएं शादी-विवाह आदि अवसरों पर काम करें। इससे उनकी स्थिति मजबूत होगी तथा भोजन बरबाद नहीं होगा। ऐसे में वो बचा हुआ भोजन अपने घर ले जाकर लोगों को खिलाएंगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हुए थे। वे यहां रविवार और साेमवार को रहे। पीएम मोदी ने वाराणसी में 04015 दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर देश की सेवा में समर्पित किया। ट्रेन निर्धारित दोपहर में 2.42 बजे रवाना हुई। सुखद पल का गवाह बनने को भीड़ उमड़ी थी। 

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी आपके ल‍िए क‍ितना बड़ा द‍िन? सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने द‍िया ये जवाब

यह भी पढ़ें: योगी कैबिनेट बैठक: 20 में से 19 प्रस्तावों पर लगी मुहर, फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत; आबकारी नीति 2024-25 को मंजूरी