Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, 66 मेधावियों को देंगे स्कॉलरशिप; जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi Varanasi Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से कराए गए संस्कृत प्रतियोगिता प्रशासन की ओर से कराए गए सांसद ज्ञान प्रतियोगिता व फोटो प्रतियोगिता के पांच-पांच विजेताओं व टीम को पुरस्कृत करेंगे। प्रधानमंत्री 23 फरवरी को काशी में तय तीन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन तीनों कार्यक्रम में संबोधन भी होगा।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 20 Feb 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, 66 मेधावियों को देंगे स्कॉलरशिप

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। अगले दिन 23 फरवरी को सबसे पहले सुबह लगभग साढ़े नौ बजे स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वर्ष 2023 व 2024 के वेद, मीमांसा समेत 22 विभागों के टॉपर 66 छात्रों को स्कॉलरशिप देंगे।

इसके अलावा समस्त संस्कृत विद्यालयों के छात्रों के लिए निश्शुल्क पुस्तकें व वस्त्र तथा शिक्षक व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को दो जोड़ी वस्त्र व उपयोगी पुस्तकें तथा 38 संस्कृत विद्यालयों को तबला समेत अन्य वाद्य यंत्र वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान चुनिंदा पांच लोगों को वस्त्र व किताबें अपने हाथ से देंगे।

प्रतियोगिता में विजेता टीम को पीएम देंगे पुरस्कार

इसी क्रम में प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से कराए गए संस्कृत प्रतियोगिता, प्रशासन की ओर से कराए गए सांसद ज्ञान प्रतियोगिता व फोटो प्रतियोगिता के पांच-पांच विजेताओं व टीम को पुरस्कृत करेंगे।

फोटो प्रदर्शनी को भी देखेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री इस दौरान फोटो प्रदर्शनी को देखेंगे। इस प्रदर्शनी की बेहतर फोटो को विशेषज्ञ चयनित करेंगे और इसे भी पुरस्कृत करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा कुछ किताबों का विमोचन भी करेंगे और प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वतंत्रता भवन में लगभग एक घंटे का कार्यक्रम बताया जा रहा है।

प्रधानमंत्री काशी में तय तीनों कार्यक्रम में करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री 23 फरवरी को काशी में तय तीन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन तीनों कार्यक्रम में संबोधन भी होगा। इसमें सबसे पहला स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में छात्र, शिक्षक व प्रतिभागियों को, सीरगोवर्धनपुर में संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के बाद प्रतिमा का अनावरण व लंगर छकने के बाद श्रद्धालुओं को संबोधित व करखियांव एग्रो पार्क स्थित अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक के अमूल समेत 36 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को बीएचयू समेत अन्य कार्यक्रम स्थल मुआयना किया।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी पर क्यों फूटा किसानों का गुस्सा? Nyay Yatra को कहा- अभिशाप यात्रा, अब पीएम मोदी से लगाई उम्मीद टूटी तो...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें