Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi नवंबर के पहले सप्ताह में आ सकते हैं काशी! बनारस संकुल समेत इन महत्वपूर्ण योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री ने 23 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गंजारी का शिलान्यास करते हुए सांसद सांस्कृतिक महोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता की मंच से तारीफ की थी। साथ ही यह भी कहा था कि काशी में सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के बाद अब खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ होने जा रहा है। मेरी काशी की इसमें उत्साह के साथ भागीदारी करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नवंबर के पहले सप्ताह में आ सकते हैं काशी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवंबर के पहले सप्ताह में काशी आ सकते हैं। दशहरा संपन्न होते ही इसकी चर्चा शुरू हो गई है। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम छह, सात व आठ नवंबर तय किया गया है। बताया जा रहा है कि पीएम इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

खिलाड़ियों को करेंगे पुरस्कृत

हालांकि, इस बाबत कोई प्रोटोकाल नहीं आया है। पिछली बार 23 सितंबर को प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी का शिलान्यास करते हुए सांसद सांस्कृतिक महोत्सव, खेलकूद प्रतियोगिता की मंच से तारीफ की थी। साथ ही यह भी कहा था कि काशी में सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के बाद अब खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ होने जा रहा है। मेरी काशी की इसमें उत्साह के साथ भागीदारी करेगी।

प्रधानमंत्री के इस लगाव को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम इस कार्यक्रम के समापन कार्यक्रम में भाग लेकर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे और पूर्ण हो चुकी कई परियोजनाएं जनता जनार्दन के हवाले करेंगे।

योजना का हो सकता है लोकार्पण

प्रधानमंत्री काशी आगामी दौरे के दौरान 475 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन बनारस काशी संकुल (अमूल प्लांट), करखियांव, 166.16 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन शिवपुर फुलवरिया-लहरतारा फोरलेन सड़क, इसी परियोजना पर सेतु निगम की 93.15 करोड़ की लागत से फोर लेन आरओबी स्पेशल- 4 व 66.31 करोड़ की लागत से फोर लेन आरओबी स्पेशल -5 के अलावा 307.98 करोड़ की लागत से निर्मित सिगरा स्टेडियम के फेज वन व टू, 45.83 करोड़ की लागत से नमोघाट फेज वन व 60 करोड़ की लागत से फेज टू, 568 करोड़ की लागत से कैंट रेलवे स्टेशन का रिमाडलिंग परियोजना जनता के हवाले कर सकते हैं।

52 परियोजनाओं पर चल रहा है कार्य

इसके साथ ही वाराणसी-औरंगाबाद सिक्स लेन समेत कई सड़कें भी लोकार्पित करेंगे। डीएम एस राजिलंगम की ओर से समस्त कार्यदायी एजेंसियों को निर्देशित किया गया है कि तय अवधि में कार्य पूर्ण करा लें। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

जिले में इस समय सड़क, पुल , पेयजल, सीवरेज, कूड़ा निस्तारण, वाराणसी स्मार्ट सिटी एंड अरबन डेवलपमेंट व पर्यटन व संस्कृति समेत अन्य विभागों से जुड़ी कुल 8675.77 करोड़ की लागत से 52 परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः  Ram Mandir Latest News: पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने का न्योता, 22 जनवरी 2024 की तारीख तय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें