Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi: गुजरात से देर रात वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, CM योगी संग शिवपुर-लहरतारा मार्ग का किया निरीक्षण

आज रात पीएम मोदी वाराणसी के बरेका गेस्ट हाउस में रुकेंगे। एयरपोर्ट से लेकर बरेका गेस्ट हाउस तक जगह-जगह प्रधानमंत्री के स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। पीएम मोदी का रोड शो करीब-करीब 25 किलोमीटर तक चला। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह वाराणसी दौरा काफी अहम है। गुजरात में लंबे और व्यस्त दिन के बाद वाराणसी आगमन पर पीएम मोदी शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 23 Feb 2024 01:04 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की रात वाराणसी पहुंचे और उन्होंने एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक रोड शो किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार रात जब अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे तो उसकी झलक भी देखी। हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उन्होंने बनारस रेल इंजन कारखाना तक लगभग 30 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से की। इस बीच फुलवरिया फोरलेन के दूसरे छोर पर स्थित लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) पर उनका काफिला रुका और पीएम गाड़ी से उतर पड़े। उन्हें गेस्ट हाउस छोड़ने साथ जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतरे।

इसके बाद मोदी-योगी एक साथ पुल पर करीब 500 मीटर चले। आपस में बातें करते हुए इसके विषय में जानकारी ली। इस दौरान पहले से प्रधानमंत्री का घरों की छतों पर इंतजार कर रहे आसपास के लोगों ने हर-हर महादेव और जय श्रीराम के जयघोष से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मोदी ने भी हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।

इस दौरान उन्होंने योगी से परियोजना के विषय में बात की। बोलचाल में फुलवरिया फोरलेन परियोजना जेपी मेहता स्कूल कचहरी और गिलट बाजार चौराहा से प्रारंभ होकर वरुणा नदी, फुलवरिया रेलवे फाटक, लहरतारा रेलवे लाइन से होते हुए कैंट-लहरतारा मार्ग को पुल, आरओबी और फलाई ओवर से क्रास करती है।

इससे कचहरी से मंडुआडीह, बरेका, बीएचयू का आवागमन सुगम हुआ है। लोगों को कैंट स्टेशन के जाम से मुक्ति मिली है। मोदी-योगी के प्रयास से सेना से जमीन का ट्रांस्फर, लोगों के मकान आदि की बाधाओं को दूर करते इसे मूर्त रूप दिया गया। मोदी ने अपने पिछले दौरे दिसंबर में इसको काशी की जनता को समर्पित किया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर