Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi In Varanasi: जिस एलडी गेस्ट हाउस में रुके पीएम मोदी, जानें वहां कितना दिया किराया, होटल ताज के शेफ ने तय किया मेन्यू

PM Modi In Varanasi Lok Sabha Election 2024 Update News बीएचयू के लक्ष्मण दास गेस्ट हाउस में तीसरी बार ठहरे पीएम मोदी। यहां 3360 रुपये दिया गया किराया। कमरा नंबर 102 में 1.10 घंटे रुके थे पीएम। लौकी की सब्जी व दही-बेसन की कढ़ी खाई और रामनगर की लस्सी व छाछ भी पी। थोड़ी देर आराम के बाद रोडशो के लिए निकले।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 14 May 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
PM Modi News: पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो के दौरान। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोडशो से पहले बीएचयू के लक्ष्मण दास गेस्ट हाउस के सूईट संख्या 102 में एक घंटे 10 मिनट तक ठहरे। एक दशक में यह तीसरा मौका रहा, जब उन्होंने महामना की बगिया में काफी वक्त गुजारा है। 1934 में यह गेस्ट हाउस बना था।

मोदी पहली बार 2014 के लाेकसभा चुनाव के दौरान यहां आए थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद वर्ष 2015 में भी आए। इस गेस्ट हाउस में कुल 61 कमरे हैं जबकि भूतल पर चार सूईट है। कुछ साल पहले ही नया गेस्ट हाउस बना है। पुराने गेस्ट हाउस में सात कमरे हैं, इसमें छह सूईट हैं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा सिंह पाटिल भी ठहरे हैं यहां

यहां पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा सिंह पाटिल भी ठहरे हैं। पीएम मोदी मध्याह्न 3.50 बजे पहुंचे जबकि शाम पांच बजे रोड शो के लिए रवाना हुए। यहां पर सूईट व कमरे 24 घंटे के लिए बुक होते हैं। पीएम के ठहरने का किराया जीएसटी सहित 3360 रुपये जमा कराया गया।

Read Also: UP Politics: 400 रुपये दाम होने पर सिलेंडर के ऊपर बैठी थीं अमेठी सांसद, अब क्यों चुप, प्रियंका ने स्मृति पर कसा तंज

एसपीजी की सुरक्षा में रहा गेस्ट हाउस

गेस्ट हाउस की व्यवस्था एसपीजी के हवाले थी। करीब साढ़े तीन बजे बीएचयू के स्थानीय स्टाफ को बाहर कर दिया गया था। हेलीपैड से मोदी सीधे यहीं पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः Agra News: 40 डिग्री तापमान में भी मस्ती कर रहे हाथी और भालू, गर्मियों से बचने के लिए बाड़ों में लगाए फव्वारे

होटल ताज के शेफ ने उनका मेन्यू तय किया। लौकी की सब्जी और दही-बेसन की कढ़ी का आनंद लिया। उन्होंने छाछ व रामनगर की लस्सी भी पी। थोड़ी देर आराम करने के बाद वह रोडशो के लिए निकल गए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें