Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया लोकार्पण, 135 फीट ऊंची मूर्ति की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी संग विहंगम योग संत समाज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए। साथ ही स्वर्वेद महामंदिर धाम के प्रथम चरण का लोकार्पण किया। साथ ही पूरे मंदिर की वास्तुकला समेत अन्य चीजों की जानकारी ले रहे हैं। इसके बाद पीएम मोदी सदाफल देव महाराज की 135 फीट ऊंची मूर्ति की आधारशिला रखेंगे फिर वैदिक मंत्रों के बीच 25000 कुंडीय स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ शुरू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 18 Dec 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया लोकार्पण, 135 फीट ऊंची मूर्ति की रखेंगे आधारशिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी संग विहंगम योग संत समाज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए। साथ ही स्वर्वेद महामंदिर धाम के प्रथम चरण का लोकार्पण किया। साथ ही पूरे मंदिर की वास्तुकला समेत अन्य चीजों की जानकारी ले रहे हैं।

इसके बाद पीएम मोदी सदाफल देव महाराज की 135 फीट ऊंची मूर्ति की आधारशिला रखेंगे फिर वैदिक मंत्रों के बीच 25,000 कुंडीय स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ शुरू होगा। पीएम के आगमन के मद्देनजर मंदिर के आसपास सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम किया गया है।

बता दें बरकी में होने वाली जनसभा के मद्देनजर भी यातायात प्रतिबंध लागू किया गया है। बरकी रैली स्थल पर जाने के लिए लोगों को कपसेठी रोड का प्रयोग करने की सलाह दी गई है। इस पर ज्यादा वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

यहां नहीं नहीं हो सकेगा वाहनों का प्रवेश

खरगीपुर मेन गेट के दोनों तरफ नहर के पुल से किसी भी प्रकार का प्रवेश नहीं होगा-नहर से हैलीपैड जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगाकर किसी भी वाहन को प्राथमिक विद्यालय मुडली की तरफ नही जाने दिया जाएगा-नहर से कार्यकम स्थल रैंप पर वाहन नहीं जाएंगे-हुसेपुर तिराहा से वाहन को कार्यकम स्थल की तरफ नहीं जाएंगे-पानी की टंकी से आगे वाहन कार्यकम स्थल की तरफ नहीं जाएंगे-रिगं रोड के अंडरपास से सिंधौरा, सिंहपुर के अंडरपास से सर्विस रोड से वाहन रिंग रोड पर नहीं जाएंगे

इसे भी पढ़ें: लोग बताएं मैंने जो कहा था- चाहा था, वैसा हुआ या नहीं; काशी में पीएम मोदी ने जनता से किया सवाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें