Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Visit Varanasi: पीएम मोदी का काशी दौरा आज धर्मनगरी में खोलेंगे सौगातों का पिटारा; जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi Visit Varanasi प्रयागराज के प्रभारी व पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी दौरा कई मायनों में एतिहासिक होगा। काशी की जनता उनके स्वागत को आतुर हैं। प्रभारी मंत्री शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि जी- 20 के सफल आयोजन के बाद भारत विश्व में एक ग्लोबल लीडर के रूप में भी उभरा है।

By vikas ojhaEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Visit Varanasi: पीएम मोदी का काशी दौरा आज धर्मनगरी में खोलेंगे सौगातों का पिटारा; जानिए पूरा कार्यक्रम

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को वाराणसी आ रहे हैं। पीएम के दौरे के चलते तैयारियां की जा चुकी हैं। जनपद के प्रभारी व पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी दौरा कई मायनों में एतिहासिक होगा।

चंद्रयान की लैंडिंग, जी-20 का सफल आयोजन व महिला आरक्षण बिल पर सदन की मुहर के बाद प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। काशी की जनता उनके स्वागत को आतुर हैं।

प्रभारी मंत्री शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि जी- 20 के सफल आयोजन के बाद भारत विश्व में एक ग्लोबल लीडर के रूप में भी उभरा है। कहा कि पिछले 27 वर्ष से महिला आरक्षण बिल लटका हुआ था।

प्रधानमंत्री के प्रयासों का नतीजा है कि पक्ष-विपक्ष एकजुट होकर सहमति दी। इसी दृष्टिगत बनारस की महिलाओं द्वारा संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के स्वागत को एक कार्यक्रम रखा गया है। लगभग 5000 महिलाएं प्रतिभाग करेंगी।

काशी को मिलेंगे कई उपहार..

पूर्व प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक कर पीएम के कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रधानमंत्री काशी को कई उपहार देंगे। इसमें 1115 करोड़ रुपए की लागत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम व अटल आवासीय विद्यालय शामिल है। स्टेडियम बनने के बाद बनारस की आर्थिक स्थिति और सशक्त होगी। प्रधानमंत्री काशी सांसद संस्कृति महोत्सव प्रतियोगिता के दस विजेताओं को सर्टिफिकेट देंगे। वह संसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल भी लांच करेंगे।

यह भी पढ़ें- PM Modi Varanasi Visit: काशी में गूंजेगा मोदी-मोदी, वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात; ये है पूरा प्लान

प्रधानमंत्री दोपहर लगभग एक बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से गंजारी जाएंगे। राजातालाब के गंजारी में क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय जाएंगे और नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

वाराणसी में BCCI की टीम कर रही निरीक्षण

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गंजारी में प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीसीसीआइ टीम शुक्रवार की शाम को वाराणसी पहुंची। इसमें बीसीसीआइ के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह समेत 1983 वर्ल्ड कप क्रिकेट के विजेता टीम कप्तान कपिल देव, गुंडप्पा विश्वनाथ, दिलीप वेंगसरकर शामिल रहे। सभी एयरपोर्ट से सीधे होटल ताज पहुंचे। शामिल होने वाले बाकी खिलाड़ी शनिवार को विशेष विमान से बाबतपुर आएंगे। शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के बाद शाम को सभी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगे।

यह भी पढ़ें- Kashi Vishwanath Dham: लोकार्पण के बाद करोड़ों में पहुंची बाबा की आय, श्रद्धालुओं की संख्या में भी रिकार्ड बढ़ोतरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें