Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi: 22 फरवरी से वाराणसी के दो दिवसीय दौरे रहेंगे PM मोदी! भेल की दूसरी इकाई समेत दर्जनों परियोजनाओं की रखेंगे नींव

PM Modi Varanasi Visit प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर काशी आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि अमूल प्लांट के परिसर से ही पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद यहीं से करखियांव एग्रो पार्क में निर्माणधीन भेल की दूसरी इकाई की नींव भी रख सकते हैं। इस इकाई में सेंटर आफ एक्सीलेंस का भी निर्माण प्रस्तावित है।

By vikas ojha Edited By: riya.pandey Updated: Sun, 11 Feb 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
22 फरवरी से वाराणसी के दो दिवसीय दौरे रहेंगे PM मोदी!

जागरण संवाददाता, वाराणसी। PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर काशी आ सकते हैं। इस दौरान संत रविदास मंदिर में मत्था टेकेंगे। साथ ही अगले दिन 500 करोड़ की लागत से करखियांव एग्रो पार्क में तीस एकड़ परिक्षेत्र में बने काशी बनास संकुल अमूल प्लांट का लोकार्पण करेंगे। प्लांट का निर्माण पूर्ण हो चुका है।

बताया जा रहा है कि अमूल प्लांट के परिसर से ही पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद यहीं से करखियांव एग्रो पार्क में निर्माणधीन भेल की दूसरी इकाई की नींव भी रख सकते हैं। इस इकाई में सेंटर आफ एक्सीलेंस का भी निर्माण प्रस्तावित है। इसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण परियोजना की भी आधारशिला रख सकते हैं। इसको लेकर जमीनों की रजिस्ट्री के साथ ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

रिंग रोड से जुड़ने वाली सड़कों, निर्मित सेतु समेत कई अन्य परियोजनाओं के लोकार्पण की भी तैयारी है। हालांकि अभी सूची फाइनल नहीं हुई लेकिन बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री दो हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर सकते हैं। हालांकि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अभी प्रोटोकाल नहीं जारी है लेकिन प्रशासनिक मशीनरी इसी तिथि को ध्यान में रखकर तैयारी में जुटी है।

कार्यदायी एजेंसियों से परियोजनाओं की मांगी गई रिपोर्ट

आला अधिकारियों की ओर से समस्त कार्यदायी एजेंसियों से फरवरी में पूर्ण होने वाली परियोजनाओं की रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि कार्य पूरा हो चुका है तो संबंधित विभाग को सौंपने की कागजी प्रक्रिया पूरी कर लें। पूर्ण परियोजनाओं की रंगाई पोताई, लाइटिंग समेत अन्य कार्यों को तत्काल पूरा करा करा लिया जाए। इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

प्रबंध निदेशक, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम ने किया निरीक्षण 

प्रधानमंत्री के वाराणसी में प्रस्तावित आगमन के दृष्टिगत ट्रामा सेंटर से चित्तूपुर, सीर गोवर्धन गेट से रविदास मंदिर तक सड़क चौड़ीकरण के कारण विद्युत अवस्थापनाओं के विस्थापन का कार्य एवं सुचारू विद्युत आपूर्ति के अनुरक्षण कार्यों का निरीक्षण प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम द्वारा किया गया। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल गुणवत्ता के साथ कार्यों को समय पूर्ण कराने को कहा।

यह भी पढ़ें: 

वाराणसी दौरे पर अमूल प्लांट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, तैयारी हुई तेज; कमिश्नर ने किया निरीक्षण

रविदास जयंती पर PM के वाराणसी आगमन को लेकर तैयारी तेज, कमिश्नर ने किया निरीक्षण; रूट और सुरक्षा व्यवस्था का भी लिया जायजा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें