Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Visit: अमूल बनास डेयरी प्लांट का उद्धाटन करेंगे पीएम मोदी, पांच लोकसभा से 50 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल

PM Modi Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को करखियांव एग्रो पार्क में अमूल डेरी प्लांट समेत करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी जनसभा भी करेंगे और इसमें वाराणसी संसदीय सीट समेत आसपास की मछलीशहर जौनपुर भदोही व चंदौली सीट के 50 हजार कार्यकर्ता पहुंचेंगे। सभास्थल के लिए मुख्य मंच का निर्माण कार्य मुजफ्फरनगर के गांधी टेंट हाउस द्वारा शुरू कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 16 Feb 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
23 फरवरी को अमूल बनास डेयरी प्लांट का उद्धाटन करेंगे पीएम मोदी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को करखियांव एग्रो पार्क में अमूल डेरी प्लांट समेत करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वहां पर जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है।

इसमें वाराणसी संसदीय सीट समेत आसपास की मछलीशहर, जौनपुर, भदोही व चंदौली सीट के 50 हजार कार्यकर्ता पहुंचेंगे। मोदी समर्थकों को मिला कर एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान है।

सीएम योगी ने किया था निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण और निर्देश के बाद गुरुवार को सभा स्थल पर विद्युत विभाग, एनएचआइ और पंचायत विभाग के अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है।

हटाए जा रहे हैं 11 हजार वोल्ट के तार

सभा स्थल पर जाने वाले रास्ते के ऊपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट के तार को सुरक्षा की दृष्टि से हटाने का अधिशासी अभियंता ह्रदयेश गोस्वामी ने एसडीओ शुभम जैन को निर्देश दिया। 200 मीटर हाईटेंशन लाइन भूमिगत होगी। यहीं नहीं आसपास की लाइन को भी ठीक करने के निर्देश दिया।

अमूल प्लांट को चमकाने में जुटे अधिकारी

इस दौरान विद्युत विभाग के जेई सर्वेश कुमार, नागेंद्र कुमार के अलावा अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आरएस यादव, गायत्री प्रोजेक्ट के सीजीएम अनुराग शुक्ला भी सभा स्थल के किनारे हाईवे की सड़क को ठीक करने तथा अमूल प्लांट तक विस्तार कर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

तैयार हो रहा है पीएम मोदी के लिए मंच

सभास्थल के लिए मुख्य मंच का निर्माण कार्य मुजफ्फरनगर के गांधी टेंट हाउस द्वारा शुरू कर दिया गया। पंकज जैन ने बताया कि मुख्य मंच 40 गुणे 80 फीट का होगा। साथ चार सुईट बनेगा। जो पीएम मोदी, गर्वनर आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी व एक अमूल परिवार के लिए आरक्षित होगा। लोगों को पहुंचने के लिए तीन रास्ते होंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा जनसभा स्थल पर तैयारी देखी।

यह भी पढ़ें: चंदौली में आज राहुल का स्वागत करेंगी प्रियंका, पल्लवी पटेल भी होंगी शामिल; बिहार से यूपी में प्रवेश करेगी यात्रा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें