Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो यूपी और काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे', राहुल के बयान पर PM मोदी का पलटवार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा मोदी की गारंटी है- हर लाभार्थी को शत-प्रतिशत लाभ। मोदी लाभार्थियों के सैचुरेशन की गारंटी दे रहा है तो यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय किया है। यानी इस बार यूपी शत-प्रतिशत सीटें एनडीए के नाम करने वाला है। ये अपने परिवार और वोटबैंक से बाहर देख नहीं सकते सोच नहीं सकते।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 23 Feb 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में नवनिर्मित करखियांव एग्रो पार्क में बनाए गए बनास डेरी प्लांट (अमूल) सहित 13000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये परियोजनाएं पूर्वी उप्र के विकास की राह बनेंगी और रोजगार के ढेरों अवसर बनेंगे।

पीएम ने कहा कि जब मैं लोकल से वोकल कहता हूं तो बुनकरों, छोटे उद्यमियों का ब्रांड एंबेसडर बन जाता हूं। मैं पर्यटन को बढ़ावा देता हूं। जबसे नव्य-भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का पुनर्निर्माण हुआ है तबसे 12 करोड़ लोग काशी आ चुके हैं। इससे होटल, ढाबा, फूल-माला सभी कारोबर से जुड़े लोगों की आय बढ़ी है।

पीएम ने कहा, परिवारवाद और भ्रष्टाचार ने यूपी के विकास को रोका। आज यूपी बदल रहा है। उप्र के नौजवान जब अपना भविष्य बना रहे हैं तो ये परिवारवादी लोग विरोध कर रहे हैं। मैं ये नहीं जानता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है। मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने दो दशक बिता दिए और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर, यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी कुंठा निकाल रहे हैं।

'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं, वो काशी-यूपी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे'

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज ने काशी की धरती पर आकर काशी और यूपी के युवाओं को नशेड़ी कह रहे हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं, वे मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। अरे परिवारवादियों, यूपी का भविष्य युवा बदल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले बनारस जाम से जूझता था। जितना समय दिल्ली जाने में नहीं लगता था उससे ज्यादा समय फ्लाइट पकड़ने में लग जाता था। कल रात मैंने फुलवरिया फ्लाईओवर देखा। आज बनारस की रफ्तार कई गुना बढ़ने लगी है। बनारस डेरी में पशुपालक परिवारों से बात करने का मौका मिला। दो साल पहले दिए मेरे सुझाव के बाद गीर गायों की संख्या 350 तक पहुंच गई है। आज दुग्धपालक हमारी बहनें लखपति दीदी बन रही हैं।

यूपी शत-प्रत‍िशत सीटें NDA के नाम करने वाली है: पीएम 

मोदी की गारंटी है- हर लाभार्थी को शत-प्रतिशत लाभ। मोदी लाभार्थियों को योजना का लाभ पहुंचाने की गारंटी दे रहा है तो यूपी ने भी सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय किया है। यानी इस बार यूपी शत-प्रतिशत सीटें एनडीए के नाम करने वाली है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा क‍ि ये अपने परिवार और वोट बैंक से बाहर देख नहीं सकते, सोच नहीं सकते। तभी तो हर चुनाव में साथ आते हैं और जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो एक-दूसरे को गाली देते हुए अलग हो जाते हैं। इस बार तो इनको जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा। आजकल तो इनके गुस्से का, इनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है। इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। ये अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं।

पीएम ने कहा, छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने यूपी को विकास में पीछे रखा। पहले की सरकारों ने यूपी को बीमारू राज्य बनाया, यहां के नौजवानों से उनका भविष्य छीना। दो दिन पहले ही सरकार ने गन्ने के न्यूनतम मूल्य को बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया है। आप वह समय भी याद कीजिए, जब गन्ने के भुगतान के लिए पहले की सरकार कितना मिन्नत करवाती थी। वहीं, अब किसानों के बकाये का भुगतान तो हो ही रहा है, फसलों के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें