Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Varanasi Visit: काशी में चार घंटे रहेंगे पीएम मोदी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे शिलान्यास

PM Modi Varanasi Visit प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार काशी दौरे के दौरान प्रदेश वासियों को कई सौगात देंगे। 23 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे पीएम मोदी 1600 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास व वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में तैयार 16 अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण शामिल होगा। इस दौरान पीएम लोगों को संबोधित भी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 16 Sep 2023 05:40 PM (IST)
Hero Image
23 सितंबर को काशी आएंगे पीएम मोदी। (फाइल)

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे और प्रदेश समेत काशी को लगभग 1600 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें मुख्य तौर पर 400 करोड़ की लागत से प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास व लगभग 1200 करोड़ की लागत से वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में तैयार 16 अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण शामिल होगा। कार्यक्रम फाइनल हो गया है। पीएमओ की ओर से प्रशासन को संभावित कार्यक्रम की जानकारी दे दी गई है।

यह है पीएम मोदी का कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री सुबह 11 व 12 के बीच आएंगे और लगभग चार घंटे तक रहेंगे। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गंजारी के शिलान्यास के बाद यहीं पर तैयार मंच से पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हालांकि इससे पूर्व प्रधानमंत्री अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद करेंगे। इसके बाद सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं से मिलेंगे व बातचीत करेंगे। जनसभा से पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

इसे भी पढ़ें, CM योगी आदित्यनाथ करेंगे प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का उद्घाटन, गोरखपुर में 110 करोड़ रुपये से हुआ है निर्माण

प्रशासनिक तैयारी हुई तेज, हेलीपैड की जगह चिह्नित

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए ब्लाक आराजीलाइन ब्लाक के डीह गंजारी गांव में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास एवं जनसभा की तैयारी जोरों पर शुरू हो गई है। पंडाल बनाने का काम शुरू के साथ ही पंडाल से 200 मीटर की दूरी पर हेलीपैड को भी स्थान चिह्नित कर निर्माण प्रारंभ हो गया है। स्थानीय पुलिसकर्मी सुरक्षा के दृष्टिगत आसपास की बस्तियों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें, Income tax: आयकर जमा करने में प्रयागराज प्रथम, अंतिम पायदान पर है गोरखपुर; वजह जानने को विभाग कर रहा मंथन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर