Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Police Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की बस फ्री, लेकिन सिटी बस में चुकाना होगा किराया

पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न रूटों पर 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी जिनमें गोरखपुर से वाराणसी बादशाहनगर आजमगढ़ और बलिया के बीच 22 23 24 25 30 और 31 अगस्त को ट्रेनें चलेंगी। बता दें कि रोडवेज विभाग ने पहले की फ्री यात्रा की घोषणा कर रखी है।

By anup kumar agrahari Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 22 Aug 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
पुलिस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को सिटी ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों में किराया देना होगा। जागरण (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। UP Police Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए रोडवेज प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। अत्याधिक दबाव वाले मार्गों पर बसों का अतिरिक्त फेरा लगाया जाएगा।

वहीं, निःशुल्क यात्रा की योजना बुधवार को मध्य रात्रि से लागू कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि परीक्षा से 24 घंटे पहले और 24 घंटे बाद तक ही इस योजना का लाभ मिल सकेगा। परिवहन निगम की बसों को छोड़ सिटी ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों में किराया देना होगा।

वाराणसी परिक्षेत्र में 22 से 26 अगस्त तक अभ्यर्थियों को निःशुल्क यात्रा की सेवा दी जाएगी। सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, विषम परिस्थितियों को छोड़कर किसी को अवकाश नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें-सावधान! अगर आपका बच्‍चा देर तक देखता है टीवी और मोबाइल, उसे हो सकती है Myopia Disease नाम की बीमारी

अभ्यर्थी परीक्षा तारीख के 24 घंटे पूर्व से 24 घंटे बाद तक मुफ्त आवागमन कर सकेंगे। पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को यात्रा के दौरान परिचालक को एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) की छायाप्रति आते व जाते समय दोनों तरफ देना होगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि इस अवधि में सभी अनुबंधित बसों का संचालन होगा। ड्राइवरों व कंडक्टरों को दैनिक रूप से बस संचालन करने पर प्रोत्साहन धनराशि दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- यूपी में कानपुर-गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में हो सकती है हल्‍की बारिश, उमस कर रही लोगों को परेशान