Move to Jagran APP

श्रीसोमनाथ मंदिर का प्रसाद भी डाक विभाग पहुंचाएगा घर, करना होगा 251 रूपये का ई-मनीऑर्डर

कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों का मंदिरों में जाना मुश्किल है। ऐसे में डाक विभाग प्रमुख मंदिरों के प्रसाद को स्पीड पोस्ट द्वारा घर भेजने की व्यवस्था किया है। श् श्रीसोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद भी श्रद्धालु अब घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगा सकेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Wed, 02 Jun 2021 08:08 PM (IST)
Hero Image
सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद भी श्रद्धालु अब घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगा सकेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों का मंदिरों में जाना मुश्किल है। ऐसे में डाक विभाग प्रमुख मंदिरों के प्रसाद को स्पीड पोस्ट द्वारा घर भेजने की व्यवस्था किया है। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के बाद अब गुजरात के श्रीसोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद भी श्रद्धालु अब घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगा सकेंगे। यह जानकारी वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने दी।

उन्होंने बताया कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की भांति श्रीसोमनाथ ट्रस्ट ने भी कोरोना महामारी के दौर में श्रद्धालुओं को घर बैठे प्रसाद उपलब्ध कराने के लिए डाक विभाग से समझौता किया है। इस समझौते के तहत कोई भी श्रद्धालु प्रबंधक, श्रीसोमनाथ ट्रस्ट, प्रभास पाटन, जिला- जूनागढ़, गुजरात-362268 को 251 रुपये का ई-मनीऑर्डर कर स्पीड पोस्ट द्वारा प्रसाद मंगा सकता है। इस ई-मनीऑर्डर पर प्रसाद के लिए बुकिंग' लिखना होगा। इसके बाद श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की ओर से श्रद्धालु को 400 ग्राम का प्रसाद का पैकेट स्पीड पोस्ट द्वारा भेजा जाएगा। इस प्रसाद में 200 ग्राम बेसन लड्डू, 100 ग्राम तिल की चिक्की और 100 ग्राम मावा की चिक्की रहेगी। यह प्रसाद स्पीड पोस्ट के माध्यम से श्रद्धालु के घर पर शीघ्रता से पहुंचाया जाएगा। लखनऊ, दिल्ली के साथ ही देश के अन्य प्रदेशों के श्रद्धालु डाक विभाग की इस सेवा का लाभ उठाते हैं। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का लगभग 100 पैकेट प्रसाद प्रतिदिन देश के अन्य प्रदेशों में भेजा जाता है। देश-दुनिया में ख्यात इस मंदिर का प्रसाद श्रद्धालुओं तक पहुंचाने के लिए पहले से ही डाक विभाग से अनुबंध है।

वेबसाइट से लिंक होगा विश्वविद्यालय का फेसबुक पेज व यू-ट्यूब 

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय की वेबसाइट अब पूरी तरह से स्टूडेंट फेंडली बनाया जा रहा है। इस क्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन वेबसाइट को नया लुक देने में जुटा हुआ है। वेबसाइट को टि्यूटर हैंडलिंग की सुविधायुक्त के साथ रिस्पॉनसिव भी बनाया गया है। इसके तहत वेबसाइट पर ही टि्यूटर, फेसबुक पेज, यू-ट्यूब चैनल का लिंक भी दिया गया है। इस लिंक के माध्यम से देशभर के विद्यार्थी अपनी समस्या ट्वीट कर सकते हैं। छात्राें की समस्याओं का तत्काल समाधान भी कराने का प्रयास होगा।ऐसे में अब देशभर के संबद्ध कालेजों के छात्रों को छोटी-छोटी सूचनाओं के लिए विश्वविद्यालय की दौड़ नहीं लगानी होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।