Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नए सत्र की तैयारी शुरू, जनवरी में आवेदन पत्र वितरित करने का फैसला; पढ़ें डिटेल

वाराणसी के तमाम अभिभावकों को सेंट मेरिज कान्वेंट स्कूल सेंट जांस कान्वेंट स्कूल सेंट जोसेफ स्कूल सहित अन्य मिशनरी स्कूलों में दाखिले के आवेदन का बेसब्री से इंतजार है। सेंट जोसेफ स्कूल में एलकेजी व नर्सरी में दाखिले के लिए सात जनवरी-2024 को आवेदन वितरित किया जाएगा। सीमित सीट की संख्या को देखते हुए सेंट जोसेफ स्कूल ने सिर्फ एक ही दिन आवेदन पत्र वितरित करने का निर्णय लिया है।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 30 Dec 2023 08:33 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी में इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नए सत्र की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, वाराणसी। Admission Alert: अंग्रेजी माध्यम के निजी विद्यालयों ने नए सत्र की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। इस क्रम में जनपद के तमाम निजी विद्यालयों में नर्सरी, एलकेजी से लगायत कक्षा नौ व ग्यारह में दाखिले का आवेदन पत्र का वितरण शुरू कर दिया है।

मिशनरी स्कूलों में आवेदन पत्र का वितरण जनवरी के द्वितीय सप्ताह से होगा। ऐसे में अपने लाड़ले के दाखिले को लेकर अभिभावकों की दौड़ शुरू हो गई है। तमाम अभिभावक अपने बजट को देखते हुए बच्चों का दाखिला कराने के लिए एक विद्यालय से दूसरे विद्यालय की दौड़ लगाना भी शुरू कर दिए हैं। हालांकि, आवेदन पत्रों की बिक्री अभी काफी धीमी गति से चल रही है।

जनपद के तमाम अभिभावकों को सेंट मेरिज कान्वेंट स्कूल, सेंट जांस कान्वेंट स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल सहित अन्य मिशनरी स्कूलों में दाखिले के आवेदन का बेसब्री से इंतजार है। सेंट जोसेफ स्कूल (शिवपुर) में एलकेजी व नर्सरी में दाखिले के लिए सात जनवरी-2024 को आवेदन वितरित किया जाएगा। सीमित सीट की संख्या को देखते हुए सेंट जोसेफ स्कूल ने सिर्फ एक ही दिन आवेदन पत्र वितरित करने का निर्णय लिया है।

मड़ौली के प्रधानाचार्य फादर सुसाई राज ने बताया कि सेंट जांस स्कूल (मड़ौली, बीएलडब्ल्यू व लेढ़ूपुर) तीन दिनों तक एलकेजी व नर्सरी में दाखिले का आवेदन वितरित करने का प्रस्ताव है। अभिभावकों को इसकी सूचना विद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कक्षा छह, नौ व ग्यारह में दाखिले के आवेदन के लिए अभी कोई सहमति नहीं बनी है।

इन प्रमुख कान्वेंट स्कूलों में भी आवेदन पत्र का वितरण जारी

जागरण पब्लिक स्कूल, संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल, सनबीम स्कूल (सभी शाखाओं में), डालिम्स सनबीम स्कूल, सनबीम एकेडमी।

मिशनरी स्कूलों में इन तिथियों को मिलेगा आवेदन

7 जनवरी को सेंट जोसेफ स्कूल (शिवपुर) 10, 11 व 12 जनवरी को

सेंट जांस कान्वेंट स्कूल (मड़ौली) 16, 17 व 18 जनवरी को

सेंट जांस कान्वेंट स्कूल (बीएलडब्ल्यू ) 19, 20 व 21 जनवरी को सेंट जांस कान्वेंट स्कूल (लेढ़ूपुर)

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

Varanasi News: सड़कों के चौड़ीकरण से सरपट दौड़ेंगे वाहन, काशी दर्शन को जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें; बदलेगी शहर की तस्वीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर