Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM In Varanasi : कुकर और साइकिल खरीदने वालों पर नजर, देना होगा पहचान पत्र

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कुकर और साइकिल खरीदने वालों पर पुलिस की नजर है। ग्रामीण अंचल के दुकानदारों को कूकर व साइकिल खरीदने वालों से पहचान पत्र लेने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे व्‍यक्तियों के आइडी की भी पुलिस जांच करेगी।

By saurabh chakravartiEdited By: Updated: Fri, 27 Nov 2020 10:14 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कूकर व साइकिल खरीदने वालों पर पुलिस की नजर है।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कूकर व साइकिल खरीदने वालों पर पुलिस की नजर है। ग्रामीण अंचल के दुकानदारों को कूकर व साइकिल खरीदने वालों से पहचान पत्र लेने के निर्देश दिए गए हैं। थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे ने बताया प्रधानमंत्री के सभास्थल के निकट राजातालाब, खजुरी, बेनीपुर, मिर्जामुराद, रूपापुर व कछवांरोड़ के दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि बगैर पहचान पत्र लिए किसी भी व्यक्ति को कूकर व साइकिल न बेंचे। कूकर व साइकिल खरीदने वाले व्यक्तियों के आइडी की भी पुलिस  जांच करेगी। संदिग्ध लोगों की भी निगरानी कराई जा रही है। नजरबंद करने व हिरासत में रखने की रणनीति भी बनाई जा रही है।

हिस्ट्रीशीटर के घर दबिश

खजुरी में प्रधानमंत्री आगमन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के बाबत थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे ने गुरुवार की रात क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों व शरारती तत्वों के घर दबिश दी। कुछ लोग उठाए भी गए हैं।

ड्रोन से होगा निरीक्षण

पीएम के आगमन से पूर्व सभास्थल के आस-पास ड्रोन कैमरे से निरीक्षण कराया जाएगा। इस दौरान यह देखा जाएगा कि किसी मकान की छत पर ईंट वगैरह तो नही रखे गए हैं।

हाइवे पर रहेगा रूट डायवर्जन

पीएम की सभा के दौरान वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर दो घंटे के लिए रूट डायवर्जन रहेगा। वाहनों को डायवर्ट करने के लिए रूट का चयन किया जा रहा है।

पीएम विजिट से पहले रेलवे में बढ़ा सुरक्षा पहरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नगर आगमन से पहले अनहोनी से निबटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने भी अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। गुरुवार की शाम रोडवेज और कैंट स्टेशन सहित सार्वजनिक स्थानों और होटल व लॉज में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान सन्दिग्ध दिखने वाले हर वस्तु और व्यक्तियों को चेक किया गया। रोडवेज परिसर में बीडीएस व एलआईयू एवं जिला पुलिस ने बस को चेक किया। इसके बाद चेकिंग टीम रेलवे स्टेशन की तरफ रुख कर गई। यहां जिला पुलिस व जीआरपी जवानों की मौजूदगी में संयुक्त रूप लावारिस वस्तुओं की तलाशी ली गई। मुख्य यात्री हाल, प्लेटफार्म नंबर एक, सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेनों को चेक किया। अभियान में जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक दुबे व रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी मिर्जा रिजवान बेग भी शामिल थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर