Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अगले माह वाराणसी की जनता को देंगे 1800 करोड़ से अधिक की सौगात, मुख्यमंत्री योगी ने दिया संकेत

प्रधानमंत्री काशी को अगले माह जुलाई के प्रथम पखवारा में 18 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे। दर्जनों परियोजनाएं जनता के हवाले करेंगे तो वहीं कुछ का नींव रखेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यक्रम व कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री के आने का संकेत दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Sun, 26 Jun 2022 03:07 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यक्रम व कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री के आने का संकेत दिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : प्रधानमंत्री काशी को अगले माह जुलाई के प्रथम पखवारा में 18 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे। दर्जनों परियोजनाएं जनता के हवाले करेंगे तो वहीं कुछ का नींव रखेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यक्रम व कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री के आने का संकेत दिया। हालांकि उन्होंने कोई तिथि नहीं बतायी लेकिन अधिकारियों को तैयारी पूरी रखने का निर्देश दिया। कहा कि प्लान बना लें। समय से परियोजनाओं को पूरा कराएं व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। किसी भी हाल में इसमें चूक नहीं होनी चाहिए।

पीएम के आगमन को लेकर अधिकारियों के बीच चर्चा रही कि जुलाई के प्रथम पखवारा में यहां राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित शिक्षा सम्मेलन में पीएम आ सकते हैं और पूर्ण परियोजनाएं जनता के हवाले करेंगे। बताया जा रहा है कि इसी उद्देश्य के दृष्टिगत कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जिले में पूर्ण 1800 करोड़ से अधिक की पूर्ण परियोजनाओं का प्रजेंटेशन दिया। इसी के साथ ही जिले में निर्माणाधीन लगभग 12,000 करोड़ की परियोजनाओं की जमीन पर वर्तमान स्थिति की भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण परियोजनाओं को अधिकारी मौके पर जाकर सत्यापन कर लें। कोई कमी हो तो ठीक करा लें ताकि जनता के हवाले हो तो इसका लाभ लेकर सुखद अनुभव करें।

लोकार्पण सूची में शामिल परियोजना

नमो घाट यानी खिड़किया घाट के प्रथम फेज का निर्माण कार्य, थीम पार्क, करखियांव का पैक हाउस, वरुणा पर बने पुल, अमृत योजना के तहत हुए दर्जनों कार्य, सिंथेटिक बास्केटबाल कोर्ट, आईपीडीएस का नगवां सब स्टेशन, बाल गृह रामनगर, पिंडरा के फायर स्टेशन के अलावा आधा दर्जन पुलिस स्टेशन निर्माण, शिवपुर लहरतारा फोर लेन, वैदिक विज्ञान केंद्र के अलावा दर्जनों परियोजना शामिल है।

शिलान्यास की सूची में

खिड़किया घाट के द्वितीय चरण का कार्य, संपूर्णानंद स्टेडियम में हुए कार्य, स्मार्ट सिटी के दर्जनों कार्य, मंडलीय कार्यालय, रोपवे आदि परियोजनाओं को रखा गया है। एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास की बात है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें