Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP के वाराणसी में आदिपुरुष फिल्म का विरोध, युवाओं ने जमकर किया हंगामा; पुलिस ने संभाला मोर्चा

रामायण के विद्रूप कथानक और अमर्यादित संवादों को लेकर विवादों में आई प्रभास अभिनीत फिल्म आदिपुरुष पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि बाहर जितना विरोध हो रहा है सिनेमा हालों व मल्टीप्लेक्स के भीतर उतनी ही दर्शकों की भीड़ भी बनी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 19 Jun 2023 10:32 AM (IST)
Hero Image
UP के वाराणसी में आदिपुरुष फिल्म का विरोध, युवाओं ने जमकर किया हंगामा; पुलिस ने संभाला मोर्चा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : रामायण के विद्रूप कथानक और अमर्यादित संवादों को लेकर विवादों में आई प्रभास अभिनीत फिल्म आदिपुरुष पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि बाहर जितना विरोध हो रहा है, सिनेमा हालों व मल्टीप्लेक्स के भीतर उतनी ही दर्शकों की भीड़ भी बनी हुई है।

रविवार को हिंदुत्ववादी युवाओं ने आइपी माल सिगरा पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया और फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले। फिल्म का प्रदर्शन बंद कराने की कोशिश देख वहां मौजूद भारी पुलिस बल ने मोर्चा संभाला और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

फिल्म के डायलाग पर हो रहा विरोध 

फिल्म के अमर्यादित डायलाग, चरित्र चित्रण व वेशभूषा से क्रोधित युवा काशी विद्यापीठ स्थित भारत माता मंदिर परिसर मे एकत्र हुए। वहां उन्होंने घंटा-घड़ियाल बजाकर फिल्म का तीव्र विरोध किया और सनातन धर्म के आराध्य का मजाक बनाए जाने को अक्षम्य बताया।

इसके बाद जुलूस की शक्ल में युवा आइपी माल सिगरा पहुंचे। संभावित प्रदर्शन को देखते हुए वहां पहले से ही काफी संख्या में पुलिस बल तैनात था। विरोध कर रहे युवाओं ने फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले और नारेबाजी करते हुए शो को बंद करने की मांग करने लगे लेकिन पुलिस बल ने उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया।