Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Cancelled Train List: रेलवे में यात्रा करने से पहले देख लें ये लिस्ट, दो स्पेशल ट्रेनें की गई निरस्त

Railway Cancelled Train List कैंट स्टेशन की यार्ड रीमाडलिंग के चलते ट्रेनों के परिचालन व्यवस्था पर देखा जा सकता है। इसके चलते पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से दो स्पेशल ट्रेन को रद्द करना पड़ा। वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि एक अक्तूबर को गाड़ी संख्या-01026 बलिया-दादर स्पेशल और दो अक्तूबर को गाड़ी संख्या-01028 गोरखपुर-दादर स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 28 Sep 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
रेलवे में यात्रा करने से पहले देख लें ये लिस्ट, दो स्पेशल ट्रेनें की गई निरस्त

संवाद सहयोगी, वाराणसी : कैंट स्टेशन की यार्ड रीमाडलिंग के चलते ट्रेनों के परिचालन व्यवस्था पर देखा जा सकता है। इसके चलते पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से दो स्पेशल ट्रेन को रद्द करना पड़ा।

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि एक अक्तूबर को गाड़ी संख्या-01026 बलिया-दादर स्पेशल और दो अक्तूबर को गाड़ी संख्या-01028 गोरखपुर-दादर स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में निजी वाहन रखने वालों के लिए आ गया नया नियम; 3 तारीख से होगा लागू- योगी सरकार ने जारी किए आदेश

हिंदी में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए वाराणसी जंक्शन को रेल मंत्री राजभाषा शील्ड प्राप्त हुआ है। वहीं, चल वैजयंती पुरस्कार योजना के तहत रेल मंत्री राजभाषा शील्ड (वर्ष-2020) के तहत आदर्श स्टेशन के रूप में भी पुरस्कृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें: पुलिस को देखते ही बदमाशों ने कर दिया फायर, मुठभेड़ में पांच आरोपी गिरफ्तार; एक के पैर में लगी गोली

नई दिल्ली स्थित रेल भवन में आयोजित समारोह में रेलवे बोर्ड के महानिदेशक मोहित सिन्हा ने स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित को पुरस्कार व शील्ड प्रदान किया। इधर, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक राकेश रोशन पाठक को उनके काव्य संग्रह ‘कोलाहल में बुद्ध’ के लिए के लिए मैथिली शरण गुप्त का द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें