Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में छह सड़कों से एक सप्ताह में हटेंगे धार्मिक स्थल व मकान, डीएम ने जारी किए निर्देश

Varanasi News जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने आदेश दिया कि छह मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य में तेजी लाएं। इनमें बाधक बने धार्मिक स्थल पेड़ पोल और ट्रांसफार्मर शिफ्ट कराएं। अधिकारियों को चेतावनी दी कि एक सप्ताह में यदि सारी सड़कें अतिक्रण मुक्त नहीं कराई गईं तो कड़ी कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी अपने कैंप कार्यालय में रविवार को छह सड़कों की समीक्षा कर रहे थे।

By Ashok Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 26 Feb 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में छह सड़कों से एक सप्ताह में हटेंगे धार्मिक स्थल व मकान

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने आदेश दिया कि छह मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य में तेजी लाएं। इनमें बाधक बने धार्मिक स्थल, पेड़, पोल और ट्रांसफार्मर शिफ्ट कराएं। अधिकारियों को चेतावनी दी कि एक सप्ताह में यदि सारी सड़कें अतिक्रण मुक्त नहीं कराई गईं तो कड़ी कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी अपने कैंप कार्यालय में रविवार को छह सड़कों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सड़कों के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी तैनात करते हुए मजिस्ट्रेटों को जिम्मेदारी दी। मोहनसराय रोड रोहनिया बाजार में 150 मीटर अवशेष है। चांदपुर में मंदिर शिफ्ट कराना है।

लहरतारा पुल के अंतिम छोर के निकट विद्युत ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने के लिए शटडाउन की समस्या पर विद्युत अभियंता को तत्काल निस्तारण हेतु निर्देशित किया। कहा कि मंडुवाडीह चौराहे पर स्थित दो मंदिरों को स्थान चिह्नित कर तत्काल शिफ्ट कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जल निगम ग्रामीण द्वारा राइजिंग मेन का कार्य में शिथिलता बरतने पर परियोजना प्रबंधक जल निगम ग्रामीण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

पांडेपुर चौराहे से रिंग रोड तक फोरलेन चौड़ीकरण की 4.100 किलोमीटर कार्य में 28 पेड़ों की कटाई का अंश निर्धारण, मंदिरों तथा मस्जिद विस्थापन का लंबित कार्य पूर्ण कराया जाए। 24 मंदिरों में से 16 शिफ्ट हो चुकी हैं। इसके अलावा लालपुर पुलिस चौकी व पेट्रोल पंप का साइन बोर्ड हटाने आदि कार्य शीघ्रता से कराने हेतु निर्देशित किया।

कचहरी से आशापुर चौराहा होते हुए संदहां तक मार्ग का फोरलेन में 9.325 किमी लंबाई में चौड़ीकरण का कार्य प्रस्तावित है। इस खंड में भवनों का ध्वस्तीकरण एवं भवन क्षतिपूर्ति, मस्जिद प्रतिस्थापन, पुलिस लाइन की 300 मीटर दोनों तरफ की बाउंड्री शिफ्टिंग आदि कार्यों को एक सप्ताह में पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सार्थक अग्रवाल, एडीएम प्रशासन बिपिन कुमार आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में शुरू हुआ सर्वे, अवैध निर्माण पर गरजेगा प्रशासन का बुलडोजर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।