Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले धार्मिक स्थल तत्काल हटवाएं, डीएम ने जारी किए आदेश

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण की परियोजनाओं में धार्मिक स्थलों को चिह्नित करने और उन्हें हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों को गुणवत्तापूर्ण और पारदर्शी तरीके से लागू करने के लिए कहा। जनप्रतिनिधियों को लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभान्वित व्यक्तियों की सूची और योजनाओं की जानकारी प्रदान करने पर भी जोर दिया।

By Ashok Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
बैठक में बोलते जिलाधिकारी एस राज लिंगम। सूचना विभाग

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की परियोजनाओं में कई धार्मिक स्थल चिह्नित किए गए हैं। कुछ धार्मिक स्थल हटाए गए। शेष को भी अविलंब शिफ्ट कराकर कार्य पूर्ण करवाया जाए।

जिलाधिकारी मंगलवार को विकास कार्यक्रमों की कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक कर रहे थे। कहा सभी विभाग संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों का क्रियान्वयन गुणवत्तापूर्ण व पारदर्शिता के साथ करें। पारदर्शिता के लिए समस्त विभागों के लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभान्वित व्यक्तियों की सूची और योजनाओं की जानकारी से जनप्रतिनिधियों को अवश्य अवगत कराया जाय।

जनप्रतिनिधियों एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायती पत्रों का समुचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। जांचकर्ता मौके पर अवश्य जाएं। निस्तारण की गुणवत्ता के लिए फीडबैक भी लिया जाय। इसी प्रकार पर्यटन, सेतु निगम तथा अन्य सभी विभागों की निर्माणाधीन कार्यों में तेज प्रगति सुनिश्चित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ 10 हजार की रिश्वत लेते महिला लेखपाल को पकड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा हर कोई रह गया हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें