Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने ही जाल में फंसा लुटेरा… मोबाइल चलाते ही पहुंच गई पुलिस, एनकाउंटर में कर दिया लंगड़ा

वाराणसी में ऑटो और ओला कैब लूटने वाले बदमाश राजकुमार भारद्वाज को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। बदमाश ने पुलिस पर गोली चलाई लेकिन जवाबी कार्रवाई में वह घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश का इलाज कराकर कोर्ट में पेश किया जहां से वह जेल पहुंच गया। बदमाश के पास से लूटी गई कार और अन्य सामग्री बरामद हुई।

By Rakesh Srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:16 PM (IST)
Hero Image
घायल राजकुमार भारद्वाज को पकड़कर लाते एसओजी प्रभारी मनीष मिश्र बाएं से दूसरे और पुलिस टीम: स्रोत पुलिस

जागरण संवाददाता, वाराणसी। ऑटो और ओला कैब की कार लूटने वाला बदमाश शुक्रवार तड़के एसओजी और राजातालाब पुलिस से हुई मुठभेड़ में बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। 

सर्विलांस और मुखबिर से मिले सटीक लोकेशन पर एसओजी और राजातालाब पुलिस ने मातलदेई चौराहे पर तड़के चार बजे घेराबंदी की तो बदमाश अदलहाट (मीरजापुर) की ओर भागे, लेकिन जल्दबाजी में उनकी कार कीचड़ फंस गई। 

पुलिस पहुंची तो राजा तालाब के पचाई जक्खिनी निवासी लुटेरा राजकुमार भारद्वाज ने गोली चला दी, लेकिन वह जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया। कार सवार दूसरा बदमाश भाग निकला। पुलिस बदमाश का इलाज कराकर कोर्ट में पेश की, जहां से वह जेल पहुंच गया।

अपने बिछाए जाल में फंस गए लुटेरे

23 सितंबर को तीन बदमाशों ने इंग्लिशिया लाइन से बछाव जाने को ऑटो बुक किए थे। औढ़े तिराहा पर बदमाश मंडुवाडीह निवासी चालक मुकेश कुमार से ऑटो, 3500 रुपये और मोबाइल छीनकर भाग निकले। 

ऑटो चालक से लूटे मोबाइल से पीडीडीयू (मुगलसराय) नगर पहुंच ओला कार बुक कर चालक रिंकू राजभर से उसकी गाड़ी, 25 हजार रुपये लूट कर भाग निकले। ओला कार रिंकू के मोबाइल एप से ट्रेस हो जाती, इसलिए उसका सेल फोन बंद कर दिए और ऑटो चालक का मोबाइल प्रयोग करने लगे। पुलिस ऑटो चालक के मोबाइल के सहारे जांच तेज की मुठभेड़ में एक बदमाश राजकुमार भारद्वाज घायल हो गया।

लूटा गया ऑटो पहले ही बरामद

राेहनिया पुलिस ने बताया कि मुकेश कुमार से लूटा गया ऑटो हाईवे से पहले ही बरामद हो चुका है। एसओजी और राजातालाब पुलिस के मुठभेड़ में घायल बदमाश से पूछताछ करके अपने यहां दर्ज मामले की तफ्तीश आगे बढ़ाएंगे।

पुलिस से बचने को बदले थे नंबर प्लेट

बदमाश से टाटा जेस्ट कार बरामद हुई, जिस पर नंबर प्लेट UP65BX9696 लगा था। पुलिस ई-चालान एप से चेक की तो पता चला कि उपरोक्त नंबर प्लेट टाटा इंडिगो कार का है। कार में अंकित चेचिस नंबर को ई-चालान एप से चेक किया गया तो लूटे गए ओला कार का विवरण सामने आया तो पुलिस ने राहत की सांस ली।

पहले भी पकड़ा जा चुका है राजकुमार

राजकुमार ने गत जनवरी माह में रैपिडो एप से बाइक बुक लूट लिए थे। पुलिस ने उस समय भी राजकुमार को दबोचा था। उसने ऑटो और ओला कार लूटना कबूल किया।

पुलिस टीम में इंस्पेक्टर राजातालाब अजीत वर्मा, दारोगा अनिल सिंह, एसओजी प्रभारी मनीष कुमार मिश्रा, दारोगा गौरव सिंह, मुख्य आरक्षी प्रमोद सिंह, ब्रह्मदेव सिंह, कांस्टेबल आलोक मौर्य, रमाशंकर यादव, मनीष बघेल, प्रेम पटेल, अंकित, पवन तिवारी आदि रहे।

यह भी पढ़ें: Varanasi News: काशी में समूह बनाकर पर्यटकों का सामान चुराती थी महिलाएं, CCTV से हुई पहचान; छह गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: युवक ने युवती से दोस्ती गांठी… और होने लगा घर आना-जाना, जब आई शादी की बात तो सन्न रह गई मां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें