Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: रोडवेज बाबू गिरफ्तार, ड्यूटी ज्वाइन कराने के लिए चालक से ले रहा था 50 हजार रुपये घूस

रोडवेज के कजीटेंसी बाबू रियाजउद्दीन अहमद को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया। चालक रमेश कुमार सिंह को ड्यूटी ज्वाइन कराने के लिए यह रुपये लिए जा रहे थे। एंटी करप्शन टीम ने आरोपित बाबू को सिगरा थाने ले जाकर पूछताछ की और रोडवेज के आरएम गौरव वर्मा को आरोपित बनाते हुए केस दर्ज किया।

By anup kumar agrahari Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 23 Aug 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
कर्मचारी को एंटी करप्शन की टीम गुरुवार को क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय परिसर से गिरफ्तार कर लिया।

संवाद सहयोगी, वाराणसी। ड्यूटी ज्वाइन कराने के लिए चालक से 50 हजार रुपये घूस ले रहे रोडवेज के कजीटेंसी बाबू (संप्रति कनिष्ठ लिपिक) रियाजउद्दीन अहमद को एंटी करप्शन की टीम गुरुवार को क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय परिसर से गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम गिरफ्तार बाबू को पकड़कर सिगरा थाने ले गई, जहां आरोपित से पूछताछ के बाद रोडवेज के आरएम गौरव वर्मा को आरोपित बनाने हुए केस दर्ज कराया गया। लिपिक की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में तैनात कर्मचारी डरे और सहमे नजर आए।

चंदौली डिपो में तैनात मीरजापुर जिले के थाना हलिया अंतर्गत ग्राम अहुंगी कला निवासी चालक रमेश कुमार सिंह का ट्रांसफर 15 मई को विंध्यनगर डिपो कर दिया गया था। तबादले से परेशान रमेश ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की।कोर्ट ने पीड़ित के पिता की बीमारी और आवश्यकताओं का संज्ञान लेते हुए चालक को चंदौली डिपो में ड्यूटी देने का आदेश दिया।

इसे भी पढ़ें-यूपी में कानपुर-अंबेडकरनगर और वाराणसी सहित आसपास के जिलों में हो सकती है बारिश

रमेश से कोर्ट के आदेश के बाद भी बलिया जिले के थाना उभांव अंतर्गत गांव फरसातार निवासी बाबू रियाजुद्दीन ने एक लाख रुपये की डिमांड की, जिसमें से 50 हजार रुपये एडवांस देने वह गुरुवार दोपहर गया था। कार्यालय के सामने गलियारे में रुपये लेकर आरोपित बाबू गिन रहा था कि उसे रंगेहाथ दबोच लिया गया।

आरएम पर लगाया फंसाने का आरोप:

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़े रियाजउद्दीन अहमद ने पूछताछ में खुद को फंसाए जाने की बात कही। आरोप लगाया कि क्षेत्रीय प्रबंधक ने एक दिन पहले अपने कक्ष में बुलाया था। कहा कि चालक से 50 हजार रुपये लेकर अपने पास रख लेना। अगले दिन रुपये लेकर गिन रहे थे कि पकड़ लिया गया।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में जगदीशपुर से जैतपुर तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, सिलीगुड़ी से दिल्ली तक का सफर होगा आसान

क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज वाराणसी गौरव वर्मा ने कहा कि मुझे प्रकरण की जानकारी नहीं है। मैं चालक को जानता तक नहीं।