Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: साईं की मूर्ति हटाने के मामले में फंसे सनातन रक्षा दल के अध्यक्ष, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में साईं बाबा की मूर्तियों को मंदिरों से हटाने का मामला तूल पकड़ रहा है। गुरुवार को सनातन रक्षा दल के अध्यक्ष अजय शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अब तक 14 मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाई जा चुकी हैं। हिंदू संगठनों का कहना है कि साईं मुसलमान थे उनका हिंदू मंदिरों में क्या काम?

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
साईं की मूर्ति मंदिरों से हटाने का वीडियो हुआ था वायरल। जागरण

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। शहर में साईं की मूर्ति मंदिरों से हटाने के मामले में पुलिस ने सनातन रक्षा दल के अध्यक्ष अजय शर्मा को गिरफ्तार किया है। बड़ा गणेश कोतवाली क्षेत्र, त्रयंबकेशवर दशाश्वमेध, भूतेश्वर दशाश्वमेध, सूरजकुंड लक्सा थाना क्षेत्र के मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाने की जानकारी सामने आने के बाद यह प्रकरण चर्चा में आया है। बीते कई दिनों में कुल 14 अलग-अलग मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाने की जानकारी सामने आई है।

डीसीपी काशी गौरव बंसवाल ने बताया कि चौक थाने में आनंदमयी हनुमान मंदिर के पुजारी की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि इस घटना से साईं भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं। इस मामले में उनको हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बीते दिनों सेना के संरक्षक अजय शर्मा ने बताया था कि साईं पूजा से कोई विरोध नहीं है। जिसकी जहां आस्था है, जिसमें आस्था है, पूजा करे लेकिन सनातन धर्म के मंदिरों में साईं की प्रतिमा नहीं रहने दी जाएगी। साईं मुसलमान थे, उनका हिंदू मंदिरों में क्या काम। उनका सनातन धर्म से कोई संबंध नहीं है। इसलिए सेना अब हिंदू मंदिरों में उनकी प्रतिमा नहीं रहने देगी।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में युवक की पिटाई और पेशाब करने का वीडियो वायरल

इसे भी पढ़ें- कोचिंग संचालक ने 129 युवकों को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, खाते में भेजा एक माह का वेतन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें