Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Kashi Visit: काशी पहुंचने पर संत समाज करेगा पीएम मोदी का अभिनंदन, किए जाएंगे धार्मिक अनुष्ठान

PM Modi Kashi Visit अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा और संयुक्त अरब अमीरात यूएई में सनातन हिंदू मंदिर का लोकार्पण कर प्रथम बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी 22 फरवरी को पहुंचेंगे। इस दौरान काशी का संत समाज पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगा। इसके साथ ही साथ धार्मिक अनुष्ठान भी किए जाएंगे। संत समाज पीएम मोदी का भव्य स्वागत करने की तैयारी भी कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 16 Feb 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
काशी पहुंचने पर संत समाज करेगा पीएम मोदी का अभिनंदन

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा और संयुक्त अरब अमीरात यूएई में सनातन हिंदू मंदिर का लोकार्पण कर प्रथम बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी का संत समाज भव्य स्वागत एवं अभिनंदन करेगा। अभिनंदन की जानकारी स्वामी भगवदाचार्य पीठ भदैनी, काशी के महंत एवं वैष्णव विरक्त संत समाज काशी के पदाधिकारी डा. श्रवण दास महाराज ने शुक्रवार को दी।

डा. श्रवण दास महाराज ने कहा कि वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए पूरी गंभीरता से एवं भावपूर्वक लगे हुए हैं। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो या संयुक्त अरब अमीरात में सनातन हिंदू मंदिर का भव्य लोकार्पण हो, वह सभी में विशेष रुचि लेकर धार्मिक विधि विधान से उसमें शामिल होकर सनातन धर्म का प्रचार प्रसार पूरे विश्व में कर रहे हैं। ऐसे सनातनी प्रधानमंत्री का उनके संसदीय क्षेत्र में पहुंचने पर संत समाज भी भव्य स्वागत एवं अभिनंदन करेगा।

शिव हनुमान मंदिर में होगा आयोजन

डा. श्रवण दास महाराज ने बताया कि पीएम मोदी के स्वागत में भदैनी स्थित शिव हनुमान मंदिर में विविध आयोजन होगा। जागृति फाउंडेशन के सहयोग से मंदिर को दीपों से सजाकर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा साथ ही काशी के मठ मंदिरों में भी आयोजन किया जाएगा।

सनातन धर्म में लीन पीएम का काशी में होगा स्वागत

जागृति फाउंडेशन के महासचिव रामयश मिश्रा ने कहा कि वाराणसी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सनातन धर्म के लिए पूरी निष्ठा से लगे हुए हैं। साथ ही वह देश के जवानों के लिए भी समर्पित हैं। उनके ही नेतृत्व में कतार में जिन भारतीय सैनिकों को फांसी की सजा दी गई थी उसे छुड़ाकर अपने देश ले आए, यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है ऐसे प्रधानमंत्री का उनके संसदीय क्षेत्र में भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया जाएगा।

पीएम मोदी के आगमन पर होंगे धार्मिक अनुष्ठान

पीएम मोदी के आगमन पर असि स्थिति देवराहा बाबा आश्रम, प्राचीन शीतल दास अखाड़ा, बाजपेई मंदिर, बनकटी हनुमान मंदिर , लोकनाथ मंदिर, संगमेश्वर महादेव मंदिर में विविध धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: PM Modi Visit: अमूल बनास डेयरी प्लांट का उद्धाटन करेंगे पीएम मोदी, पांच लोकसभा से 50 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें