Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी के वाराणसी आगमन से पहले मजबूत होगी सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर निगरानी; सेना के हेलीकॉप्टर ने किया अभ्यास

PM Modi Varanasi Visit वाराणसी में रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन को लेकर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। एसपीजी की टीम ने डेरा डाल दिया है और चप्पे-चप्पे की निगरानी करने के साथ ही फोर्स की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार की दोपहर में सेना के हेलीकाप्टर ने रविदास मंदिर से लेकर बीएचयू हेलीपैड तक का चक्कर लगाया।

By devendra nath singh Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी के प्रस्तावित वाराणसी यात्रा से पहले मजबूत होगी सुरक्षा व्यवस्था

संवाद सहयोगी, वाराणसी। PM Modi Varanasi Visit: संत रविदास जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। एसपीजी की टीम ने डेरा डाल दिया है और चप्पे-चप्पे की निगरानी करने के साथ ही फोर्स की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार की दोपहर में सेना के हेलीकाप्टर ने रविदास मंदिर से लेकर बीएचयू हेलीपैड तक का चक्कर लगाया।

लंका थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्र ने बताया कि मेले की सुरक्षा के लिए बनी चौकी पर एक इंस्पेक्टर, दो दारोगा सहित 22 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग कर रहे सेवादार

पंजाब और हरियाणा से आए सेवादार पंडाल में जाने वाले रास्ते पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर पर चेकिंग के बाद किसी को अंदर जाने दे रहे हैं। खुद से खाने-पीने से लेकर भीड़ की व्यवस्था भी संभाल रहे हैं। महिला सेवादार भोजन के इंतजाम में लगी हैं। इसके साथ ही पंडालों की पहरेदारी भी कर रही हैं।

मंदिर प्रबंधन की तरफ से मेडिकल टीम सेवादारों और संगत के इलाज के लिए कैंप लगाए है। साफ-सफाई के लिए नगर निगम के डेढ़ सौ सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें-

रविदास जयंती पर PM के वाराणसी आगमन को लेकर तैयारी तेज, कमिश्नर ने किया निरीक्षण; रूट और सुरक्षा व्यवस्था का भी लिया जायजा

वाराणसी दौरे पर अमूल प्लांट का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, तैयारी हुई तेज; कमिश्नर ने किया निरीक्षण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें