Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Case: जुमे की नमाज को लेकर छावनी में तब्दील ज्ञानवापी परिसर, मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार बंद

Gyanvapi Case व्यास जी के तहखाने में पूजा-पाठ की अनुमति के बाद से ही मुस्लिम पक्ष लगातार इसका विरोध कर रहा है। आज अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद में जुमा के दिन (शुक्रवार) को बंदी का एलान किया है। सुबह ज्ञानवापी के आसपास मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार बंदी रही। कुछ दुकानें सुबह खुली भी रहीं। ऐसे में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 02 Feb 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
जुमे की नमाज को लेकर छावनी में तब्दील ज्ञानवापी परिसर

जागरण संवाददाता, वाराणसी। ज्ञानवापी के व्यास जी के तहखाने में पूजा-पाठ के जिला जज के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद ने जुमा के दिन (शुक्रवार) को बंदी का एलान किया है। सुबह ज्ञानवापी के आसपास मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार बंदी रही। कुछ दुकानें सुबह खुली भी रहीं।

अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के महासचिव अब्दुल बातिन नोमानी की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि ज्ञानवापी के दक्षिणी तलगृह में पूजा पाठ की अनुमति देने से मुसलमानों में नाराजगी है। इसके विरोध में दुकानें बंद रखने की अपील की गई थी।

दुकानें बंद रखने की अपील

अब्दुल बातिन नोमानी ने इस पत्र में ये कहा कि कोर्ट के फैसले के विरोध में मुसलमान जुमा के दिन शांतिपूर्ण रूप से अपना कारोबार बंद रखकर जुमा की नमाज से असर की नमाज तक दुआख्वानी करेंगे। इसके साथ ही सभी से अपील किया है कि शांति बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें।

पुलिस ने की बैरिकेडिंग

सुबह बांस फाटक पर बैरिकेडिंग कर दो पहिया वाहनों को चौक की तरफ जाने से पुलिसकर्मियों ने रोका तो नई सड़क क्षेत्र में दुकानें बंद रहीं। ज्ञानवापी पर पुलिस कर्मियों को डीसीपी काशी जोन आर एस गौतम ने दिशा-निर्देश दिया और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें: Gyanvapi ASI Survey: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर मिले शिवलिंग और नंदी, बलुआ पत्थर और मार्बल से बनी देवताओं की मूर्ति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर