Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: वाराणसी कैंट स्टेशन पर झारखंड के युवक से साढ़े सात लाख रुपये बरामद, नोटों की गड्डी देख चकराया अधिकारियों का सिर

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कैंट स्टेशन पर झारखंड के युवक के पास साढ़े सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं। एक साथ इतने रुपये देखकर अधिकारियों का सिर चकरा गया। आशंका है कि यह रुपये हवाला कारोबार से जुड़े हैं। आयकर विभाग ने आरोपित युवक को नोटिस जारी कर 10 जुलाई को जवाब देने के लिए बुलाया है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
7.5 लाख रुपये के साथ पकड़े गए युवक के बारे में जानकारी देते अधिकारी। स्रोत जीआरपी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जीआरपी के हाथ शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर बड़ी सफलता लगी। बैग लिए स्टेशन पर घूम रहे झारखंड के संदिग्ध युवक के पास से सात लाख 66 हजार रुपये बरामद किए। पकड़ा गया युवक बरामद रुपये से संबंधी कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया, जिसके बाद जीआरपी ने आयकर विभाग के दो अधिकारियों को बुलाकर रुपये उनकी सिपुर्दगी में दे दिया। आयकर विभाग ने आरोपित युवक को नोटिस जारी कर 10 जुलाई को जवाब देने के लिए बुलाया है।

जीआरपी (राजकीय रेल पुलिस) के सहायक पुलिस अधीक्षक श्यामजीत ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक हेमंत सिंह शनिवार सुबह फोर्स के साथ चेकिंग करते प्लेटफार्म नंबर पांच स्थित फुटओवर ब्रिज पर सीढ़ी के पास पहुंचे थे कि वहां मौजूद संदिग्ध युवक ने सीढ़ियों के पीछे से भागने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

युवक को पकड़कर उसके बैग को चेक किया गया तो सात लाख 66 हजार रुपये बरामद हुए। पकड़े गए युवक ने खुद को चतरा (झारखंड) निवासी राम दर्शन प्रसाद बताया। कहा कि मुंबई के बोरपाड़ा अंतर्गत कस्तूरी पार्क जवल में फेरी पटरी पर आर्टिफिशियल सामान बेचते थे।

वहां बीएमसी का दबाव बढ़ा तो गांव लौटकर आर्टिफिशियल सामानों का होलसेल करने लगा हूं। दिल्ली खरीदारी को गया था, जहां सामान नहीं मिलने के कारण लौट आया। जीआरपी ने राजेश कुमार (आयकर अधिकारी जांच), दिलीप श्रीवास्तव और सुरेश चंद्र (आयकर निरीक्षक) को बुलाया था।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

इंस्पेक्टर हेमंत सिंह ने बताया कि एक वर्ष में 13 संदिग्ध लोगों से दो करोड़ 98 लाख 91 हजार 459 रुपये बरामद किया गया है। पुलिस टीम में दारोगा देवचंद्र यादव, मनोज कुमार, मुख्य आरक्षी इरशाद अंसारी, कांस्टेबल राहुल कुमार, अजीत सिंह, शिवकुमार, महेंद्र सिंह, सुयश कुमार मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें