Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News:काशी विश्वनाथ मंदिर में शॉर्ट सर्किट से हड़कंप, एक घंटे तक बंद रहा बाबा का दर्शन

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह के पूर्वी द्वार के ऊपर शार्ट सर्किट से हड़कंप मच गया। यह घटना मंगला आरती के समय हुआ। बिजली कटने से मंदिर में अंधेरा बन गया। इससे दर्शनार्थियों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान करीब एक घंटे तक बाबा का दर्शन बंद रहा। मंदिर प्रशासन ने जले केबल की मरम्मत कराई जिससे सुचारू रुप से बिजली चालू हुआ।

By Shailesh Asthana Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह के ऊपर शार्ट सर्किट। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। मंगला आरती के समय गुरुवार की भोर लगभग 4:30 श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह के पूर्वी द्वार के ऊपर शार्ट सर्किट हो गया। इससे तार जलने लगा। बिजली कट गई और अंधेरा छा गया। दर्शन को कतार में लगे श्रद्धालु सकते में आ गए।

वहां तैनात सिपाही कमलाकांत पांडेय ने दर्शनार्थियों की मोबाइल की टार्च की रोशनी में आग बुझाने का प्रयास किया। वायरलेस से कंट्रोम रूम को सूचना दी। मंदिर की फायर ब्रिगेड टीम ने रैपिड फायर गैलन का प्रयाेग कर आग पर काबू पा लिया।

एहतियातन लगभग एक घंटे बाबा का दर्शन बंद रहा। मंदिर प्रशासन ने जले केबिल की मरम्मत शुरू कराई। डीसीपी सुरक्षा काशी विश्वनाथ, एसीडीपी समेत कई अधिकारी पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें-दिल्ली-आगरा रेल ट्रैक चरमराया, युद्ध स्तर पर टीमें जुटीं; 42 ट्रेनों का मार्ग बदला

मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्र ने भी घटना की जानकारी ली और मंदिर पहुंचकर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बिजली केबल को पूरी तरह से बदला जा रहा है।

एक घंटे दर्शन रोकने के बाद सब सामान्य हो गया है। अन्य तारों की भी जांच की जा रही है। कोई भी यदि पुराना जर्जर या कटा तार होगा तो उसे पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-सरयू की बाढ़ में बहा राष्ट्रीय राजमार्ग-31, बलिया-छपरा का संपर्क टूटा